spot_img

बजट के विरोध में कान में फूल लगाकर पहुंचे कांग्रेसी

HomeCHHATTISGARHबजट के विरोध में कान में फूल लगाकर पहुंचे कांग्रेसी

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में आज कांग्रेस (CONGRESS) नेता कान में फूल पहनकर पहुंचे। सभी नेताओं ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने लोगों को धोखा दिया है और पिछले बजट और 2018 का घोषणापत्र में लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं करके उन्हें बेवकूफ बनाया है।

भैयाजी यह यह भी देखे: दुनिया के किसी देश में नहीं है हिंदुस्तान के PM को झुकाने की औकात: कांग्रेस

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, जिनके पास वित्त विभाग (CONGRESS) भी है, आज इस साल मई में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से पहले अपना दूसरा और अपनी सरकार का आखिरी बजट पेश कर रहे हैं। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के नेता कान में फूल लगा कर विधानसभा पहुंच गए और नए बजट का विरोध किया। उन्होंने इसे कीविमेलेहोवा कहा, जो एक कन्नड़ कहावत है, जिसका मतलब है कि किसी को मूर्ख बनाया गया है।

विधानसभा में बोम्मई की सरकार पर बार-बार हमला

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार (CONGRESS) ने पिछले बजट और 2018 के घोषणापत्र के वादों को पूरा नहीं करके कर्नाटक के लोगों को धोखा दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों से शांत रहने और मुख्यमंत्री को बजट पेश करने की अनुमति देने का अनुरोध किया, लेकिन विधायक विरोध करते रहे। कांग्रेस, विशेष रूप से विपक्ष के नेता सिद्धारमैया बार-बार बोम्मई की सरकार पर बार-बार हमला किया। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 600 वादे किए थे, लेकिन उनमें से मुश्किल से 10 प्रतिशत ही पूरे हुए।

बोम्मई ने कहा- यह जन-समर्थक बजट होगा

इस बजट में BJP के वोट बैंक को मजबूत करने की कोशिश में समाज के कमजोर वर्गों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है, क्योंकि बजट में सभी को खुश करने की कोशिश की गई है। बोम्मई ने भी हाल के दिनों में बार-बार जोर देकर कहा था कि यह जन-समर्थक बजट होगा।