spot_img

रेरा अध्यक्ष की दौड़ में कई सेवानिवृत्त अधिकारी, मंत्री भी दिखा रहे रुचि 

HomeCHHATTISGARHरेरा अध्यक्ष की दौड़ में कई सेवानिवृत्त अधिकारी, मंत्री भी दिखा रहे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सेवानिवृत्त हो चुके तीन (RAIPUR NEWS) से चार आइएएस, रियल एस्टेट रेग्युलेटरी अथारिटी (रेरा) अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इन्होंने आवास एवं पर्यावरण विभाग में आवेदन भी कर दिया है। इस महत्वपूर्ण पद के लिए मंत्री भी रुचि दिखा रहे हैं। कई मंत्रियों ने अपनी ओर से विभाग को पत्र लिखकर अपने लोगों के नामों की अनुशंसा की है। पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद अध्यक्ष पद से विवेक ढांड व सदस्य सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अब नई नियुक्ति होनी है। इसके लिए सारा जोर लगाया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: Moscow Meet: NSA अजीत डोभाल बोले, अफगानिस्तान का साथ कभी नहीं छोड़ेगा भारत

विवेक ढांड के सेवानिवृत्ति के बाद नए अध्यक्ष पद पर नियुक्ति का इंतजार

आवास एवं पर्यावरण विभाग ने नए रेरा अध्यक्ष व सदस्यों (RAIPUR NEWS)  की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इधर रेरा के नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर क्रेडाई छत्तीसगढ़ की भी नजर टिकी हुई है। रेरा गठन के बाद अभी तक 1685 शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है। इसमें बड़े रियल एस्टेट घरानों के मामले से लेकर छोटी रियल एस्टेट कंपनियां, हाउसिंग बोर्ड के साथ आरडीए से भी आई शिकायतों को निपटाया गया है। छत्तीसगढ़ में नवंबर 2017 से रेरा लागू है। आवास एवं पर्यावरण विभाग के उप सचिव. सी. तिर्की के अनुसार, पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी है।

रेरा अध्यक्ष के लिए यह है शर्त

आवास एवं पर्यावरण विभाग (RAIPUR NEWS)  के अनुसार, शहरी विकास, आवासन, भू-संपदा विकास, अवसंरचना, अर्थव्यवस्था, योजना, विधि, वाणिज्य, लेखाकर्म, उद्योग, प्रबंधन, समाजसेवा, लोक कार्यों एवं प्रशासन में कम से कम 20 वर्ष और सदस्यों के लिए कम से कम 15 वर्षों का अनुभव हो।