spot_img

Y20 बैठक में बोले अनुराग ठाकुर, कभी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराने के लिए मुझे जेल जाना पड़ा था

HomeNATIONALY20 बैठक में बोले अनुराग ठाकुर, कभी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराने के...

गुवाहाटी। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (ANURAG THAKUR) ने मंगलवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर कोई प्रतिबंध नहीं है, उन्हें एक बार केंद्र शासित प्रदेश में तिरंगा फहराने के लिए जेल जाना पड़ा था।

ठाकुर ने IIT गुवाहाटी में G20 इंडिया के तहत पहली Y20 बैठक में कहा, मैं 2010 से 2017 तक सबसे लंबे समय तक बीजेपी यूथ विंग के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहा था। मैंने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए कोलकाता से कश्मीर तक की यात्रा की। मुझे जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जेल में डाल दिया गया था। आज, मैं देख रहा हूं कि जम्मू और कश्मीर एक अलग राज्य है जहां इस तरह की कोई पाबंदी नहीं है।

भैयाजी यह भी देखे: स्थानीय लोगों ने रूसी समूह पर लगाया काला जादू का आरोप

मंत्री (ANURAG THAKUR) ने आगे कहा कि अगस्त 2019 के बाद, जब केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद को खारिज कर दिया गया था, तब से इस क्षेत्र में इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। ठाकुर ने कहा, जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराना भी मुश्किल था। लेकिन धारा 370 हटने के बाद आप देख सकते हैं कि पिछले साल हर घर तिरंगा कार्यक्रम में कश्मीर के हर घर पर तिरंगा फहराया गया था।

भारतीय स्टॉर्टअप का दबदबा दुनिया में बढ़ रहा है

यूथ20 में विचार-विमर्श का उद्देश्य युवाओं (ANURAG THAKUR) तक पहुंचना और “बेहतर कल के लिए” विचारों के लिए उनसे परामर्श करना था। तीन दिवसीय बैठक में जी20 देशों के 150 से अधिक युवा प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इन आयोजनों में 12,000 से अधिक कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्रों के भी भाग लेने की उम्मीद है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा असम के छात्रों और शिक्षाविदों के शोध पत्र भी प्रस्तुत करेंगे। युवा मामलों के मंत्रालय के साथ राज्य सरकार ने युवाओं को Y20 के बारे में जागरूक करने और उन्हें राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में शामिल करने के लिए कई पहल की हैं।