spot_img

बयान पर बवाल : RSS प्रमुख मोहन भगत खिलाफ़ मुजफ्फरपुर परिवाद दायर

HomeNATIONALCRIMEबयान पर बवाल : RSS प्रमुख मोहन भगत खिलाफ़ मुजफ्फरपुर परिवाद दायर

पटना। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के दिए गए एक बयान को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में उनके खिलाफ मंगलवार को एक परिवाद पत्र दायर किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : अनियमित विकास के नियमितीकरण से मिला 1 करोड़ 86 लाख का…

मुज्जफरपुर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में RSS प्रमुख मोहन भागवत के रविदास जयंती के मौके पर पंडितों को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर स्थानीय अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने एक परिवाद पत्र दायर किया गया है।

परिवाद पत्र में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि जातियां भगवान ने नहीं बल्कि ब्राह्मणों (पंडितों) ने बनाया है। इस बयान के बाद ब्राह्मणों में आक्रोश है। ओझा ने बताया है कि RSS प्रमुख का यह बयान हमने अखबार में पढ़ा। मोहन भागवत का यह बयान ब्राह्मणों को नीचा दिखाने वाला और उनके लिए अपमानजनक है। इस बयान से हमे ठेस पहुंची है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : छात्रों से दुर्व्यवहार…कलेक्टर ने प्रधान अध्यापक को किया…

समुदाय विशेष में द्वेष भावना और तोड़ने की बात कही गई थी जो समाज में तोड़ने वाला है। ब्राह्मणों के प्रति ऐसा बयान देकर मोहन भागवत ने ब्राह्मणों को अपमानित करने का काम किया है। भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओ के तहत न्यायालय ने मामले को स्वीकार करते हुए दिनांक 20 फरवरी को अगली सुनवाई की तिथि मुकर्रर की है।