spot_img

RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले का बड़ा बयान, ‘गोमांस’ खाने वाले भी हिन्दू धर्म में कर सकते हैं वापसी

HomeNATIONALRSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले का बड़ा बयान, 'गोमांस' खाने वाले भी...

दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने जयपुर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि गोमांस खानेवाले भी हिन्दु धर्म में वापसी कर सकते हैं। जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित ‘आरएसएस कल, आज और कल’ विषय पर व्याख्यान में बोलते हुए दत्तात्रेय ने कहा कि अगर किसी ने मजबूरी में गोमांस खा लिया है और वो दूसरे धर्म में चले गए हैं तो उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। आज भी उनकी घर वापसी हो सकती है। उन्होंने कहा कि जिनके पूर्वज हिंदू हैं, वे सब हिन्दू हैं। वो आज किस तरह से पूजा-पाठ करते हैं या उनके क्या अभिमत हैं, वो हमारे विचार नहीं है। जो स्वयं को हिंदू मानता है, वो भी हिंदू है।

भैयाजी ये भी देखें : राम जन्मभूमि परिसर को बम से उड़ाने की धमकी, एक फोन कॉल ने मचाया हड़कंप, अलर्ट जारी

भारत में सबका डीएनए एक

दत्तात्रेय (RSS) ने कहा कि हम वसुधैव कुटुंबकम की अवधारणा पर काम करते हैं। आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार कभी इस व्याख्या में नहीं पड़े कि हिंदू कौन हैं। भारत भूमि को पितृ भूमि मानने वाले सब हिंदू है। जिन्हें हम हिंदू मानते हैं, वे हिंदू हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में रहने वाले सभी हिंदू हैं। उनकी पूजन पद्धति अलग हो सकती है, लेकिन उन सभी का डीएनए एक ही है।

चुनाव आयोग से मिलेगा विश्व हिन्दू परिषद

रामचरित मानस के अपमान के मामले को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने देश के मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलने का समय मांगा है। वीएचपी उनसे मिलकर समाजवादी पार्टी (SP) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग करेगा। बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस को धार्मिक ग्रंथ माने जाने से इनकार करते हुए इसकी प्रतियां तक जलाई हैं। आरजेडी के नेताओं ने भी रामचरित मानस को लेकर विवादास्पद बयान दिया है।