spot_img

वंदे भारत पर भिलाई के 3 नाबालिगों ने बरसाए थे पत्थर, रेलवे पुलिस ने पकड़ा

HomeCHHATTISGARHवंदे भारत पर भिलाई के 3 नाबालिगों ने बरसाए थे पत्थर, रेलवे...

भिलाई। वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर बरसाने के आरोप (BHILAI NEWS) में रेलवे सुरक्षा बल ने भिलाई के तीन नाबालिगों को अभिरक्षा में लिया है। तीनों नाबालिग भिलाई -3 के हैं। रेलवे सुरक्षा बल ने यह कार्रवाई पूछताछ एवं जांच में मिले तथ्यों के आधार पर की है।

वंदे भारत रेल सेवा नागपुर से बिलासपुर के बीच शुरू होने के बाद भिलाई में उक्त ट्रेन पर दो बार पथराव की घटना हो चुकी है। दूसरी घटना बीते 20 जनवरी की शाम को 5:30 बजे के लगभग हुई थी जब ट्रेन दुर्ग से रायपुर जा रही थी। इस दौरान भिलाई के आसपास ट्रेन की बोगी पर पत्थरबाजी की घटना हुई थी। जिसमें एक बोगी की खिड़की में लगा ग्लास क्षतिग्रस्त हो गया था।

भैयाजी ये भी देखें : हवा की दिशा बदलेगी आज से, तापमान में गिरावट के संकेत, इस हफ्ते से लौटेगी ठंड

इस घटना की सूचना ट्रेन के गार्ड ने (BHILAI NEWS)  रायपुर पहुंचने के बाद रेलवे सुरक्षा बल को दी थी। इसमें उल्लेख किया गया था कि भिलाई के आसपास ट्रेन पर पथराव की घटना हुई है। रेलवे सुरक्षा बल के भिलाई-3 स्थित थाना में इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था। इसकी जांच के लिए रेलवे सुरक्षा बल भिलाई दुर्ग एवं रायपुर की संयुक्त टीम लगाई गई थी।

इसके अलावा स्थानीय पुलिस की मदद (BHILAI NEWS)  भी ली जा रही थी। इतना ही नहीं दुर्ग से लेकर भिलाई -3 तक विभिन्न स्थानों पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा था। जिससे पथराव की घटनाओं को रोका जा सके। इस दौरान ही जानकारी लगी कि भिलाई – 3 में बजरंग पारा के आसपास कुछ नाबालिग अक्सर ट्रेन पर पथराव करते हैं। इसके आधार पर इन नाबालिग को पकड़ा गया। बताया जाता है कि उक्त नाबालिग आसपास श्रमिक बस्ती के ही हैं। भिलाई बीएमवाई रेलवे सुरक्षा बल विकास तिवारी ने कहा, पत्थरबाजी के मामले में तीन नाबालिगों को अभिरक्षा में लेकर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है।