spot_img

नर्मदा, रीवा और इतवारी एक्सप्रेस चार स्टेशनों में रुकेंगी, सांसद के पत्र पर रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

HomeCHHATTISGARHनर्मदा, रीवा और इतवारी एक्सप्रेस चार स्टेशनों में रुकेंगी, सांसद के पत्र...

बिलासपुर। बिलासपुर के रेल यात्रियों (BILASPUR NEWS) के लिए राहत की खबर है। रेलवे बोर्ड ने नर्मदा एक्सप्रेस के साथ ही रीवा एक्सप्रेस और इतवारी एक्सप्रेस को चार स्टेशनों में स्टॉपेज देने का फैसला लिया है। रेलवे बोर्ड के इस आदेश के बाद अब करगीरोड, बेलगहना और बिल्हा में यात्रियों को सुविधा मिलेगी। सांसद अरूण साव ने छोटी स्टेशनों में ट्रेनों का स्टॉपेज देने के लिए रेल मंत्री के साथ ही रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा था।

भैयाजी ये भी देखें : हवा की दिशा बदलेगी आज से, तापमान में गिरावट के संकेत, इस हफ्ते से लौटेगी ठंड

सांसद एवं छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि उन्होंने रेलमंत्री व रेलवे के अधिकारियों से विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों की ठहराव को लेकर चर्चा की थी। इसके साथ ही यात्रियों को होने वाली असुविधाओं से भी अवगत कराया था। उनकी मांग पर रेलवे बोर्ड ने तीन ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों में स्टॉपेज की देने अधिसूचना जारी की है, जिनमे नर्मदा एक्सप्रेस को करगीरोड एवं बेलगहना रेलवे स्टेशन में ठहराव दिया जाएगा। इसी तरह बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस का करगीरोड रेलवे स्टेशन और टाटानगर- इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस का बिल्हा रेलवे स्टेशन में प्रायोगिक स्टॉपेज दिया जाएगा।

चार व पांच फरवरी से होगा स्टॉपेज, टाइम-टेबल जारी

ट्रेनों के स्टॉपेज की सुविधा पांच फरवरी से शुरू होगी। इसके तहत बिलासपुर (BILASPUR NEWS) से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18234 बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस का करगी रोड रेलवे स्टेशन में 12.26 बजे पहुंचेगी और 12.28 बजे रवाना होगी। पांच फरवरी, को इंदौर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18233 इंदौर- बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस का करगी रोड रेलवे स्टेशन में 12.46 बजे पहुंचेगी और 12.48 बजे रवाना होगी। इसी तरह चार फरवरी को बिलासपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18234 बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस बेलगाहना रेलवे स्टेशन में 12.42 बजे पहुंचेगी और 12.44 बजे रवाना होगी। पांच फरवरी को इंदौर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18233 इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस करगीरोड रेलवे स्टेशन में 12.31बजे पहुंचेगी और 12.33 बजे रवाना होगी।

छह फरवरी को बिलासपुर (BILASPUR NEWS) से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18247 बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस करगीरोड रेलवे स्टेशन में 19.52 बजे पहुंचेगी और 19.54 बजे रवाना होगी। पांच फरवरी को रीवा से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18248 रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस करगीरोड रेलवे स्टेशन में 7.2 बजे पहुंचेगी और 7.4 बजे रवाना होगी। छह फरवरी को टाटानगर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18109 टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस बिल्हा रेलवे स्टेशन में 19.42 बजे पहुंचेगी और 19.44 बजे रवाना होग। इसी तरह छह फरवरी को इतवारी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18110 इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस का बिल्हा रेलवे स्टेशन में 7.11 बजे पहुंचेगी और 7.13 बजे रवाना होगी।