spot_img

आंकड़ों पर बोले भारतीय कप्तान रोहित, सही चीजें दिखाने की भी जरूरत

HomeNATIONALआंकड़ों पर बोले भारतीय कप्तान रोहित, सही चीजें दिखाने की भी जरूरत

मुंबई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक दिवसीय शतक आंकड़ों को लेकर प्रसारकों की आलोचना करते हुए कहा कि सही चीजें दिखाने की भी जरूरत है। रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में कल शतक बनाया तो प्रसारकों ने आंकड़े फ्लैश किये कि यह भारतीय कप्तान का 19 जनवरी 2020 के बाद से पहला शतक है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में रोहित ने 85 गेंद में 101 रन बनाए।

भैयाजी ये भी देखें : बस्तरवासियों को मिली 133 करोड़ रुपए की लागत के 98 विकास…

आंकड़े सही हैं लेकिन रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह सही तस्वीर नहीं दिखाता है क्योंकि विभिन्न कारणों से इस अवधि के दौरान बहुत कम वनडे खेले गए। रोहित वनडे क्रिकेट की अपनी हालिया फॉर्म को लेकर हुई बयानबाजी पर निराशा व्यक्त की है। जब उनसे वनडे शतकों में तीन साल के गैप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने विस्तार से बताया कि वह पिछले तीन सालों में कम वनडे खेले हैं, क्योंकि उस समय 2021 और 2022 टी20 विश्व कप को महत्व दिया गया।

रोहित ने कहा, मैंने तीन साल में केवल 12 वनडे खेले। तीन साल सुनने में बहुत बड़े लगते हैं लेकिन मैंने इन सालों में केवल 12 या 13 वनडे खेले, अगर मैं गलत नहीं हूं तो। मैं जानता हूं कि यह ब्रॉडकास्ट में दिखाया गया था लेकिन कई बार हमें सही चीज भी दिखाने की जरूरत है। पिछले पूरे साल हम वनडे क्रिकेट नहीं खेले क्योंकि टी20 क्रिकेट पर अधिक फोकस था। कभी कभी थोड़ा वो हमको ध्यान रखना चाहिए, ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज दिखानी चाहिए।

वापसी मतलब क्या मैं समझा नहीं ? आप तीन साल की बात कर रहे हैं, इसमें से आठ महीने तो हम कोविड-19 की वजह से घर में रहे। कहां पर मैच हो रहे थे? और पिछले साल हमने केवल टी20 क्रिकेट खेला। टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के अलावा शायद ही कोई बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है,

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस के “हाथ से हाथ जोड़ो” अभियान का कल होगा आगाज़,…

उन्होंने दो टी20 शतक लगाए हैं, मुझे नहीं लगता कि किसी और ने शतक लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में मैंने श्रीलंका के खिलाफ केवल दो टेस्ट खेले। इसके अलावा मैं चोटिल था। पहले कृपया यह सब जांचिए और उसके बाद आप मेरी फॉर्म के बारे में मुझसे पूछ सकते हैं।