spot_img

12 एकड़ में अवैध प्लाटिंग, पहली बार 10 बुलडोजर लगाकर सीसी रोड और बाउंड्रीवॉल ढहाया

HomeCHHATTISGARH12 एकड़ में अवैध प्लाटिंग, पहली बार 10 बुलडोजर लगाकर सीसी रोड...

बिलासपुर। निगम ने पहली बार 10 बुलडोजर और 40 अमला लगाकर अवैध प्लाटिंग (BILASPUR NEWS) पर कार्रवाई की। मंगला के धुरीपारा में 12 एकड़ जमीन पर 12 लाेगों ने अवैध प्लाटिंग की थी।

निगम की टीम ने कमिश्रर कुणाल दुदावत के निर्देश पर भूमाफियाओं द्वारा बनाए गए सीसी रोड, गेट और बाउंड्रीवॉल को ढहा दिया। अभी भी आउटर में अवैध प्लाटिंग के 200 से अधिक मामले हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर भूमाफिया किसके इशारे पर कच्ची प्लाटिंग कर रहे हैं। निगम में शामिल हुए गांवों की जमीन पर भूमाफिया कच्ची प्लाटिंग कर रहे हैं। अवैध प्लाटिंग करने के लिए भूमाफिया आउटर में एक भी हिस्सा नहीं छोड़ रहे हैं। अशोक नगर, बिरकाेना, कोनी, बहतराई, बिजौर, खमतराई, मोपका, घुरू-अमेरी सभी जगहों पर अवैध प्लाटिंग हो रही है।

भैयाजी ये भी देखें : 40 सूअरों की मौत, पशु विभाग का दावा- स्वाइन फीवर से हो रही मौत, रायपुर भेजा गया सैंपल

माेपका के ग्लोरियस सिटी पर निगम मेहरबान

निगम की अनुमति बगैर कॉलोनी बनाने पर मोपका के ग्लोरियस सिटी (BILASPUR NEWS)में अधूरी कार्रवाई की गई थी। दोबारा कार्रवाई नहीं करके ग्लोरियस सिटी पर मेहरबानी दिखाई जा रही है। भवन शाखा अधिकारी सुरेश शर्मा और अतिक्रमण शाखा प्रभारी प्रमिल शर्मा ने बताया कि आयुक्त कुणाल दुदावत के निर्देश पर जहां भी अवैध प्लाटिंग की जा रही है, उन सभी जगहों पर कार्रवाई की जाएगी।

राजस्व और टीएनसीपी के अफसर भी मौजूद रहे

कार्रवाई में निगम के भवन शाखा, अतिक्रमण शाखा, जोन क्रमांक 1, राजस्व विभाग और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अफसरों के साथ पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

ना रेरा में रजिस्टर्ड , ना कॉलोनाइजर लाइसेंस

बिलासपुर और अंबिकापुर संभाग में सिर्फ 395 बिल्डर/कॉलोनाइजर ही रजिस्टर्ड है, लेकिन शहर में सैकड़ों ऐसे बिल्डर हैं, जाे रेरा में पंजीयन नहीं होने के बाद भी अवैध रूप से काम कर रहे हैं। निगम ने कहा है कि प्लाटिंग करने वालों को मौके पर बोर्ड लगाकर संपूर्ण जानकारी देनी होगी।