spot_img

छत्तीसगढ़ी फिल्म में बढ़ रही सुविधाएं, “ज़ीरो बनही हीरो” की शूटिंग में आई वैनिटी वैन…

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ी फिल्म में बढ़ रही सुविधाएं, "ज़ीरो बनही हीरो" की शूटिंग में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के फिल्म इंडस्ट्री में नए बदलाव देखे जा रहे हैं। एक तरफ सरकार ने जहां फिल्म पॉलिसी बनाकर निर्माताओं को बड़ी राहत और सुविधाएं प्रदान की है, वहीं छत्तीसगढ़ी फिल्मों में भी आधुनिकता नजर आने लगी है।

भैयाजी ये भी देखें : लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर लौटेगी एक्ट्रेस ईशा देओल…ये है फिल्म…

सुबे में पहली मर्तबा छत्तीसगढ़ी फिल्म की शूटिंग के लिए वैनिटी वैन पहुंची है। छत्तीसगढ़ी फिल्म “ज़ीरो बनही हीरो” की यूनिट में इस वैनिटी वैन इस्तेमाल किया जा रहा है। फिल्म से जुड़े छत्तीसगढ़ और मुंबई के मशहूर कलाकार “पूरन किरी” इस फिल्म पर चर्चा की।

पूरन ने बताया कि फिल्म “ज़ीरो बनही हीरो” छत्तीसगढ़ी सिनेमा में एक नए दौर की शुरुआत कर रहा है। कई मायनों ये फिल्म प्रदेश के लिए नई इबारतें लिख रखा है, चाहे वो फिल्म की कहानी हो या फिर तकनीकि पहलू। इस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भारती वर्मा है, जिन्होंने “डार्लिंग प्यार झुकता नहीं” जैसी कई सुपरहिट फिल्में छालीवुड में दी है।”

अपने किरदार को लेकर खुलासा करते हुए पूरन ने बताया कि वे बतौर विलेन इस फिल्म में नज़र आएंगे। वहीं फिल्म “जीरो बनी हीरो” में लीड रोल में छत्तीसगढ़ के स्टार एक्टर मन कुरैशी है। फिल्म में “मन कुरैशी” के साथ ओडिशा की मशहूर अदाकारा “भूमिका” बतौर हीरोइन नज़र आएंगी। इस फिल्म के डीओपी सिद्धार्थ सिंह है, जिन्होंने फ़िल्म के तकनीकि पहलु को पूरी तरह से मज़बूत करने का जिम्मा सम्हाल रखा है।

छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए पहली बार आई वैनिटी वैन

फिल्म निर्माण से जुडी बातों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब नई तकनीक और सुविधाओं के साथ फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। एक बड़े स्तर पर छत्तीसगढ़ी सिनेमा को पहुंचाने के लिए निर्माता और निर्देशक भारती वर्मा ने एक महत्वपूर्ण पहल की है।

उन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्मों की शूटिंग के लिए विभिन्न लोकेशन पर पहुंचने वाले कलाकारों के लिए वैनिटी वैन उपलब्ध कराई है, जो प्रदेश के इतिहास में पहली बार हो रहा है।” वैन का रोजाना किराया तकरीबन 10 हज़ार रुपए बताया जा रहा है।

बढ़ रहा है छत्तीसगढ़ी सिनेमा में कॉम्पिटिशन

एक्टर पूरन का मानना है कि छत्तीसगढ़ी सिनेमा में भी अब कंपटीशन बढ़ रहा है। यहाँ भी नई तकनीक और संसाधनों के साथ फिल्मों का निर्माण किया जा रहा है। वही सरकार के फिल्म सिटी निर्माण के फैसले और फिल्म पॉलिसी से भी प्रदेश में नई फिल्मो के निर्माण के लिए एक नई राह मिली है।

इन फैसलों से छत्तीसगढ़ी फिल्मों के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के फिल्म निर्माता भी यहां की खूबसूरत लोकेशन में पहुंचकर शूट कर रहे है। जिससे प्रदेश को एक नई पहचान मिल रही है।