spot_img

6 हिंदुओं की हत्या में शामिल 2 आतंकी मुठभेड़ में मारे गए

HomeNATIONAL6 हिंदुओं की हत्या में शामिल 2 आतंकी मुठभेड़ में मारे गए

बालाकोट। जम्मू-कश्मीर के बालाकोट (ENCOUNTER) में देर रात सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों राजौरी के डांगरी गांव में हिंदू परिवार के छह सदस्यों की हत्या में शामिल थे। मारे गए आतंकियों के शव रविवार सुबह मिले।

सूत्रों के मुताबिक बीजी सेक्टर में बालाकोट के डेरी डब्सी इलाके में नियंत्रण रेखा के एक अग्रिम स्थान पर संदिग्ध हलचल देखी गई। बॉर्डर पर इलाके को चारों तरफ से घेरकर आतंकियों को सरेंडर करने को कहा गया। आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान जारी है। आतंकियों की ओर से एक जनवरी को की गई गोलीबारी में एक हिंदू परिवार के चार लोग मारे गए थे और छह घायल हुए थे।

भैयाजी यह भी देखे: इंडिगो फ्लाइट में नशे में धुत 2 यात्रियों ने एयर होस्टेस से की हाथापाई, गिरफ्तार

हमले की अगली सुबह इसी परिवार के मकान में हुए शक्तिशाली आईईडी विस्फोट (ENCOUNTER)  में दो बच्चों की जान चली गई थी, जबकि नौ अन्य जख्मी हुए थे। आतंकियों ने गोलीबारी के बाद डांगरी से भागने से पहले वहां आईईडी लगा दी थी। हमले में शामिल अन्य आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि अब तक डेढ़ दर्जन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इनमें कुछ महिलाएं शामिल हैं।

डांगरी के हमले में घायल की मौत

राजौरी के डांगरी गांव में एक जनवरी को आतंकी हमले में घायल प्रिंस शर्मा (ENCOUNTER)  ने रविवार को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया। हमले में जान गंवाने वाले हिंदुओं की संख्या बढ़कर सात हो गई है। हमले में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इनमें प्रिंस शर्मा का बड़ा भाई दीपक कुमार शामिल था।