spot_img

पीएम मोदी करेंगे 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का शुभारंभ, थोदी देर में पहुंचेंगे इंदौर

HomeNATIONALपीएम मोदी करेंगे 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का शुभारंभ, थोदी देर...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM NARENDRA MODI) 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होने के लिए आज इंदौर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होने की जानकारी ट्वीट कर दी थी। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे प्रवासी भारतीयों के साथ संबंधों को मजबूत करने का एक महान अवसर है। बता दें कि कोविड-19 महामारी के चार साल के अंतराल के बाद प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन किया जा रहा है। प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के नेता भी पहुंचे हैं। हर साल प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी को मनाया जाता है।

भैयाजी यह भी देखे: हत्या के मुल्जिम ने पुलिस पर तानी पिस्टल, फिर भी जवानों ने दबोचा

देश के युवाओं की विदेश मंत्री जयशंकर ने की सराहना

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में भारत (PM NARENDRA MODI)  को दुनिया से जोड़ने के लिए देश के युवाओं की सराहना की। प्रवासी भारतीय दिवस में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा युवा पीढ़ी भारत को दुनिया से जोड़ने में सबसे आगे हैं।

70 देशों के 3,500 से अधिक सदस्य होंगे शामिल

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, इस वर्ष प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन (PM NARENDRA MODI)  में पांच विषयगत पूर्ण सत्र शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक में पैनल चर्चा शामिल है। बता दें कि 70 देशों के 3,500 से अधिक सदस्यों ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन (पीबीडी) सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराया है।