spot_img

हत्या के मुल्जिम ने पुलिस पर तानी पिस्टल, फिर भी जवानों ने दबोचा

HomeCHHATTISGARHहत्या के मुल्जिम ने पुलिस पर तानी पिस्टल, फिर भी जवानों ने...

रायगढ़। युवक की गाड़ी से कुचलकर जघन्य हत्या (RAIGADH NEWS) के बाद घटना को हादसे का रूप देने के 6 महीने पुराने मामले को सुलझाते हुए सारंगढ़ पुलिस ने अहम कामयाबी पाई है।

दरअसल अपने मामा के घर में छिपे मुल्जिम को धरदबोचने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की तो उसने भरी हुई पिस्टल तानते हुए चोट पहुंचाने की कोशिश की, मगर निडर जवानों ने उसे भागने से पहले पकड़ लिया। यही नहीं, वर्दीधारियों ने आरोपी के कब्जे से पिस्टल और 9 एमएम के 8 जिंदा कारतूस बरामद करते हुए उसे जेल का रास्ता दिखाया है।

यह सनसनीखेज मामला कोसीर थाना क्षेत्र का है। आर.धनंजय खाण्डेकर और सुरेश वर्मन के सहयोग (RAIGADH NEWS) से आरोपी को अपने गिरफ्त में लिया गया। इस कार्यवाही में थाना कोसीर स्टाफ द्वारा साहस का परिचय देते हुए निडरता से आरोपी को हिरासत में लिया गया। विगत 29 जून बंटी अपने साथी के साथ कोसीर सेलून आया था, जहां पर पूरानी बात को लेकर विधि से संघर्षरत बालक मृतक से पुरानी विवाद को लेकर अपने साथी आरोपी प्रशात उर्फ चिकी को फोन कर आज बंटी को गाड़ी चढ़ाकर मारेंगे कहकर गाड़ी में लड़के बिठाकर लाने की बात कही।

भैयाजी यह भी देखे: प्रदेश के कई इलाके शीत लहर की चपेट में, 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी

इस दरमियान आरोपी एवं विधि से संघर्षरत ने बंटी और मृतक बीरू दास महंत और उसके अन्य साथी जो मोटर सायकल में सवार थे उनका पीछा करते रहे और बंटी अपने गांव की तरफ भागने लगा जहाँ रक्षा चौक के पास बंटी और मृतक बीरू दास और उसके साथियों को आरोपीगण घेर कर उनके साथ लड़ाई झगड़ा करने लगे। इसी दौरान मुक्तिधाम के पास बीरू दास महंत अपने साथियों के साथ जिस मोटर सायकल में सवार था उसके उपर आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिकी जो वैगनआर चला रहा था और अन्य आरोपी उसमें सवार थे। उसने बंटी के ऊपर जान से मारने की नीयत से चढ़ा दिया। इस घटना से बीरू दास महंत निवासी बालपुर घटना स्थल में ही मौत हो गयी और उसके तीन अन्य साथी घटना में घायल हो गए थे।

पुलिस ने धारा 302, 307, 147, 148, 149 भादंवि कायम किया गया घटना (RAIGADH NEWS) की विवेचना में अपराध को अंजाम देने में घटना कारित वाहन वेगनआर का चालक प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिकी उम्र 26 वर्ष अपने छ: अन्य साथी जो विधि से संघर्षरत बालक है के साथ घटना को अंजाम देना पाया गया, जिनके विरुद्ध साक्ष्य संकलन कर 30 नवंबर को दो विधि से संघर्षरत बालक को तथा मुख्य आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी को विधिवत् गिरफ्तार कर रिमाण्ड के लिए न्यायालय पेश किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त घटना में प्रयुक्त वाहन की छिपाने वाला तथा आरोपियों का सहयोगी निरंजन बजारे को धारा 212, 201 भादंवि का साक्ष्य प्राप्त होने पर विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया है।

आरोपियों की तलाश जारी

इस मामले में पुलिस ने आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिकी के विरूद्ध भादवि तथा 25, 27 आम्र्स एक्ट कायम की गई है। जिसमें विधिवत कार्यवाही कर आरोपी को न्यायालय पेश की जा रही है। हत्या के प्रकरण में कुल 08 आरोपी थे जिसमें से प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी के अतिरिक्त 04 आरोपियों की गिरफतारी की गई है अन्य 04 आरोपी फरार है जिनकी सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है।