spot_img

CBI ने आयकर विभाग के अधिकारी समेत दो को पकड़ा

HomeNATIONALCBI ने आयकर विभाग के अधिकारी समेत दो को पकड़ा

चेन्नई। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने सम्पत्ति मूल्यांकन मामले में इसके मालिक को लाभ पहुंचाने के एवज में सवा दो लाख रुपए की घूस के साथ आयकर विभाग के सहायक मूल्यांकन अधिकारी व चार्टर्ड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम सहायक मूल्यांकन अधिकारी डी. मंजूनाथन व अंकेक्षक सतगुरुदास है। बाद में छापेमारी में इनके कब्जे से सवा दस लाख रुपए बरामद हुए है।

भैयाजी यह भी देखे: सीमा पार से आई 155 करोड़ की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

CBI के अनुसार भ्रष्टाचार के इस मामले में आयकर विभाग की चेन्नई मूल्यांकन इकाई के जिला मूल्यांकन अधिकारी (अधीक्षण अभियन्ता, सीपीडब्ल्यूडी), सहायक मूल्यांकन अधिकारी, सम्पत्ति के मालिक व अंकेक्षक को नामजद किया गया है। मामले के अनुसार एक करदाता ने चेन्नई में ऊंची कीमतों वाली प्रॉपर्टी के सौदे दिखाए थे जिसे समीक्षा के लिए नैशनल फेसलेस असेसमेंट सेंटर दिल्ली द्वारा समीक्षा के लिए विभाग को भेजा गया।

आइटी वैल्यूएशन सेल के सहायक अधिकारी ने सम्पत्ति का अवलोकन कर पाया कीमत में बड़ा अंतर है। मूल्यांकन का निर्धारण करने वाले सक्षम अधिकारी सीपीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता थे जिनके पास आइटी सेल चेन्नई के जिला मूल्यांकन अधिकारी (CBI) का अतिरिक्त प्रभार भी था।