spot_img

सीमा पार से आई 155 करोड़ की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

HomeNATIONALसीमा पार से आई 155 करोड़ की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल व पंजाब पुलिस के संयुक्त अभियान में शनिवार को फाजिल्का जिले में 155 करोड़ रुपए की हेरोइन (HEROIN) के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इसे सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। पकड़े तस्करों में जलालाबाद निवासी कुख्यात तस्कर परमजीत सिंह उर्फ पम्मा व छुट्टी पर आया सेना का एक जवान शामिल है। पठानकोठ में तैनात सेना के इस जवान के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: अगले 24 घंटे में कहर ढाएगी सर्दी

बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार अबोहर स्थित सीमा चौकी चकमीरा के पास गुरुवार व शुक्रवार की दरम्यानी रात संदिग्ध गतिविधि देख सीसुब जवानों ने फायरिंग की, लेकिन संदिग्ध लोग घने कोहरे और अंधेरे (HEROIN) का फायदा उठाते हुए भाग निकले। बीएसएफ ने समूचे इलाके को घेर लिया और पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में सीसुब जवानों ने तारबंदी के आसपास तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान कुछ फुट प्रिंट नजर आए। इसके सहारे पुलिस को तस्करों तक पहुंचने में मदद मिली।

एक अरब 55 करोड़ रुपए आंकी गई

शुरूआती जांच में सामने आया है कि तस्करों ने सीमा पार से तारबंदी के पास प्लास्टिक के पाइप के सहारे फेंके गए के 29 पैकेट में यह हेरोइन लेने के लिए तस्कर पहुंचे थे। ये हेरोइन लेकर बीएसएफ (HEROIN) की गोलियों से बचकर घने कोहरे और अंधेरे में भाग निकले। फुट प्रिंट के सहारे बीएसएफ और पुलिस इनके ठिकाने तक पहुंच गई शुक्रवार को गागनके-शमसाबाद रोड से दोनों को दबोच लिया गया। पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट कर हेरोइन तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि मामले की तह में जाने का प्रयास किया जा रहा है। बरामद हुई 31.02 किलोग्राम हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक अरब 55 करोड़ रुपए आंकी गई है।