spot_img

जम्मू में 4 पाक आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

HomeNATIONALजम्मू में 4 पाक आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

जम्मू। जम्मू के सिधरा में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (ENCOUNTER) में चार आतंकी मारे गए। पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों का प्लान नए साल पर गड़बड़ी फैलाना था। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां पहले से अलर्ट हैं। चारों आतंकी पाकिस्तान से आए थे। सिधरा में ट्रक से जा रहे आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने ट्रक को रोका तो आतंकियों ने गोलीबारी की। मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हो गए। ट्रक चालक भाग गया। इसी बीच ट्रक में आग लग गई। ट्रक से चारों आतंकियों के शवों के अलावा सात एके-47 राइफल, तीन पिस्टल और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: कंबोडिया में बनेगी बुद्ध की सबसे बड़ी सोने की प्रतिमा, 100 मीटर में 30 मंजिलें होंगी

शाह ने बैठक में की सुरक्षा की समीक्षा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बुधवार को जम्मू-कश्मीर (ENCOUNTER) की विकास परियोजनाओं और सुरक्षा संबंधी मुद्दों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मंत्रालय के उच्च अधिकारी, अर्धसैनिक बलों, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात की समीक्षा की। पाकिस्तान समर्थित आतंकियों का सफाया करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की गई।

कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन जारी

आतंकियों की लक्षित हत्याओं (ENCOUNTER) के बाद घाटी में कार्यरत कई कश्मीरी पंडित कर्मी जम्मू पहुंचे थे। वे अपने स्थानांतरण की मांग को लेकर कई दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र ने पिछले दिनों बताया था कि 2019 में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद जुलाई 2022 तक जम्मू-कश्मीर में 5 कश्मीरी पंडितों, 16 अन्य हिंदुओं और सिखों समेत 118 लोगमारे गए हैं।