spot_img

IGI एयरपोर्ट पर पुलिसकर्मियों ने ही पैसेंजर से लूटा 50 लाख का सोना, 2 हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHIGI एयरपोर्ट पर पुलिसकर्मियों ने ही पैसेंजर से लूटा 50 लाख का...

दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अपने ही दो कांस्टेबल को लूट (LOOT) के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपों के मुताबिक इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात 2 हेड कांस्टेबल ने तलाशी के बहाने दो यात्रियों से 50 लाख रुपये का सोना लूट लिया। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ चल रही है।

भैयाजी यह भी देखे: चीन-PAK बॉर्डर पर तैनात होंगी प्रलय बैलिस्टिक मिसाइल, पूर्व CDS जनरल रावत ने बनाया था प्लान

पुलिस के मुताबिक, दोनों हेड कांस्टेबल दिल्ली एयरपोर्ट IGI थाने के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड (LOOT) में तैनात थे। मस्कट और कतर से आये दो यात्रियों को इन्होंने चेकिंग के बहाने धमकाया और उनके पास मौजूद करीब 1 किलो सोना छीन लिया, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये थी। ये लोग कथित तौर पर अपने मालिक का गोल्ड लेकर आए थे। इस घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस द्वारा सोना छीने जाने की शिकायत की। जब 50 लाख रुपये का गोल्ड लूटने की बात आला अधिकारियों तक पहुंची तो वह हरकत में आ गए, और जांच शुरु कर दी।

किसने रची ये साजिश?

आरोप है कि पुलिस की टीम ने इन्हें रोका और जांच (LOOT) के नाम पर उनका पूरा सोना छीन लिया। फिलहाल दोनों हेड कांस्टेबल से पूछताछ चल रही है और ये जानने की कोशिश की जा रही है कि उन्होंने यह साजिश कैसे रची और किसकी शह पर काम किया। दोनों हेड कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि सोना तस्करी का है कारोबार के मकसद से खरीद कर लाया गया है।