spot_img

गोल्ड लोन घोटाला: मैनेजर गिरफ्तार, पुलिस ने 13 बैंकों को दी नोटिस

HomeCHHATTISGARHगोल्ड लोन घोटाला: मैनेजर गिरफ्तार, पुलिस ने 13 बैंकों को दी नोटिस

कांकेर। पिछले साल हुई चोरी के जेवरात को बैंक (KANKER NEWS) में रख गोल्ड लोन लेने के मामले में कांकेर पुलिस ने भिलाई के मणप्पुरम बैंक की तत्कालीन मैनेजर श्वेता सोनवानी को सह आरोपी बना गिरफ्तार किया।

पिछले साल हुई चोरी के जेवरात को बैंक में रख गोल्ड लोन लेने के मामले में कांकेर पुलिस ने भिलाई के मणप्पुरम बैंक की तत्कालीन मैनेजर श्वेता सोनवानी को सह आरोपी बना गिरफ्तार किया। शनिवार को वहां जमा किए गए दो लाख के जेवर पुलिस ने जब्त किए। पुलिस को आशंका है जिले में बड़े पैमाने पर चोरी हुए जेवरातों को खपाने इसी तरह विभिन्न बैंकों के गोल्ड लोन योजना का सहारा लिया गया है। बैंक मैनेजरों की भूमिका को भी संदिग्ध मानते कांकेर पुलिस ने शहर के 13 बैंक प्रबंधनों को नोटिस जारी करते गोल्ड लोन लेने वाले व्यक्ति, जमा किए जेवरात व रसीद की पूरी जानकारी मांगी है।

भैयाजी यह भी देखे: राज्यपाल ने क्रिसमस पर दी शुभकामनाएं, बोली छत्तीसगढ़ शांति का टापू

कुछ और बैंकों को नोटिस भेजने (KANKER NEWS)  तैयारी की जा रही है। पुलिस द्वारा मणप्पुरम बैंक मैनेजर को गिरफ्तार करने के बाद बैंकों में पहुंची पुलिस की नोटिस को लेकर प्रबंधकों में हड़कंप मचा है। अधिकांश बैंकों में गिरवी रखे जा रहे सोने के जेवरों की रसीद ही नहीं है। बिना दस्तावेज जेवर को गिरवी रख लिया गया है। न्यायालय कर्मचारी जूही सोनी निवासी सिविल लाइन कांकेर के क्वार्टर में 13 अगस्त 2021 को ताला तोड़ दिनदहाड़े तीन लाख के जेवर की चोरी की गई थी।

इन बैंकों को पुलिस ने भेजी है नोटिस

कांकेर के केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, बैंक आफ बड़ोदा, कोटक महिंद्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक, युको बैंक, इंडसइंड बैंक, बंधन बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, देना बैंक आदि (KANKER NEWS)  को नोटिस दी है। इसके अलावा आईसीआई, आंध्रा बैंक, नेशनल बैंक, एक्सीस बैंक को नोटिस देने पुलिस तैयारी कर रही है। पुलिस ने अगस्त 2021 से 20 दिसंबर 2022 तक बैंकों से गोल्ड लोन की जानकारी मांगी है। लोन लेने वाले का नाम, पता, मोबाईल नंबर, जमा जेवर का वजन, रसीद, दस्तावेज, स्वीकृत लोन, लोन देने की तिथि की जानकारी मांगी है। जानकारी एक सप्ताह में देने को कहा है।