spot_img

दौरे पर निकली कलेक्टर ऋचा, रीपा के कामकाज को देखा…दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBILASPURदौरे पर निकली कलेक्टर ऋचा, रीपा के कामकाज को देखा...दिए निर्देश

पेंड्रा। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज गौरेला विकासखंड के ग्राम पंचायत पतरकोनी में रीपा के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होने मसाला एवं मिक्चर उत्पादन इकाई तथा फ्लाई एश निर्माण के लिए निर्माणाधीन शेड का अवलोकन किया।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगी कुमारी शैलजा, प्रभारी बनने के बाद पहला…

उन्होंने रीपा के तहत उत्पादित होने वाले वस्तुओं के लिए कच्चे माल की उपलब्धता एवं मशीन-उपकरण आदि की कार्ययोजना तैयार करने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने गौरेला-बिलासपुर मार्ग पर स्थित पतरकोनी में बन रहे रीपा एवं हाट बाजार को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र को व्यवसायिक केंद्र एवं आजीविका गतिविधियों के रूप में विकसित करने कहा, ताकि रीपा से उत्पादित सामग्री को मार्केटिंग सुविधा मिल सके।

उन्होंने पशुपालन विभाग की योजना से कुक्कुट उत्पादन सेवा समिति द्वारा संचालित शेड, जिसका वर्तमान में उपयोग नहीं हो रहा है, का उपयोग आजीविका गतिविधियों के लिए महिला स्व सहायता समूह को सौंपने जनपद सीईओ को निर्देश दिए। इसके साथ ही शाला परिसर का बाउंड्रीवाल कराने के भी निर्देश दिए।

सरकारी ज़मीन पर कब्ज़े वालों को दें नोटिस

कलेक्टर ने कृषि विभाग की योजना से लाभान्वित श्रीराम मिनी राईस मील समूह की गतिविधियों की भी जानकारी ली। उन्होंने मौके पर उपस्थित सरपंच कौशल्या ओट्टी को अविवादित नामांतरण का निपटान करने तथा शासकीय भूमि पर काबिज लोगों को पंचायती राज अधिनियम के तहत नोटिस जारी करने कहा।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर : मुण्डागढ़ में पहुंचे कलेक्टर और SSP, कॉफी प्लांटेशन की…

निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक डीआरडीए आर के खूंटे, तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू, जनपद सीईओ डॉ. संजय शर्मा, प्रभारी कार्यपालन अभियंता आरईएस पी एल पडवार उपस्थित थे।