spot_img

Flipkart से अलग हुआ phonepe, 400 मिलियन से ज़्यादा है यूजर्स

HomeINTERNATIONALBUSINESSFlipkart से अलग हुआ phonepe, 400 मिलियन से ज़्यादा है यूजर्स

मुंबई। ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Flipkart ने शुक्रवार को डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म phonepe के पूर्ण स्वामित्व को अलग करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा, दिसंबर 2020 में फुल ओनरशिप सेपरेशन के बाद, Flipkart और phonepe अब अलग-अलग संस्थाओं के रूप में स्थापित हो गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर : मुण्डागढ़ में पहुंचे कलेक्टर और SSP, कॉफी प्लांटेशन की…

फोनपे ग्रुप को 2016 में फ्लिपकार्ट ग्रुप द्वारा अधिग्रहित किया गया था। फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, हमें विश्वास है कि फोनपे लाखों भारतीयों को वित्तीय समावेशन प्रदान करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ाना और हासिल करना जारी रखेगा।

इस ट्रांजेक्शन के हिस्से के रूप में, वॉलमार्ट के नेतृत्व में फ्लिपकार्ट सिंगापुर और फोनपे सिंगापुर के मौजूदा शेयरधारकों ने फोनपे इंडिया में सीधे शेयर खरीदे हैं। कंपनी ने कहा कि यह phonepe को पूरी तरह से भारतीय कंपनी बनाने की प्रक्रिया को पूरा करता है, यह प्रक्रिया इस साल की शुरुआत में शुरू हुई थी।

वॉलमार्ट दोनों व्यावसायिक ग्रुप्स का बहुसंख्यक शेयरधारक बना रहेगा। 400 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स के साथ, चार में से एक से अधिक भारतीय अब फोनपे का उपयोग कर रहे हैं। अपने लॉन्च के बाद से फोनपे ने टियर 2, 3, 4 शहरों और उससे आगे के 35 मिलियन से अधिक ऑफलाइन व्यापारियों को डिजिटाइज किया है।

भैयाजी ये भी देखे : अंबिकापुर : जांच में बीमार मिले 30 स्कूली बच्चे, मेडिकल कॉलेज…

फोनपे के संस्थापक और सीईओ समीर निगम ने कहा, हम अपने विकास के अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि हम नए व्यवसायों में निवेश कर रहे हैं- जैसे बीमा, धन प्रबंधन और उधार, जबकि भारत में यूपीआई भुगतान के लिए विकास की अगली लहर को भी सक्षम करते हैं।