spot_img

कोरोना के नए सब वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, सतर्कता बरतें

HomeNATIONALकोरोना के नए सब वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, सतर्कता बरतें

अहमदाबाद। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना (corona) के ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट बीएफ .7 से सतर्कता बरतने की सलाह दी है। हालांकि विभाग ने इससे नहीं घबराने की बात भी कही है क्योंकि गुजरात में पिछले कुछ माह में सामने आए इस सब वैरिएंट के तीनों मरीज होम आईसोलेशन में ही ठीक हो गए। ये तीनों ही बुजुर्ग हैं।

भैयाजी ये भी देखे : संसद में बहस से भाग रही भाजपा सरकार, यह लोकतंत्र का अनादर: सोनिया

अब राज्य में इस वैरिएंट (corona)  का एक भी एक्टिव (सक्रिय) मामला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अहमदाबाद में 60 वर्षीय पुरुष को कोरोना की पुष्टि के बाद नए सब वैरिएंट की आशंका के चलते जीनोम सीक्वेंस के लिए भेजे गए। गत 20 सितंबर को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज को खांसी की शिकायत थी जिसे होम आइसोलेशन में रखकर ठीक किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : महात्मा गांधी पुराने, पीएम मोदी नए भारत के राष्ट्रपिता: अमृता

उधर वड़ोदरा में 61 वर्षीय महिला का टेस्ट कराए जाने पर गत 19 नवंबर को रिपोर्ट पॉजिटिव (corona)  पाई गई। होम आइसोलेशन में इलाज कराने के बाद यह महिला भी स्वस्थ हो गई। इसके बाद अहमदाबाद में 57 वर्षीय पुरुष की गत 11 नवंबर को कोविड की जांच कराने के बाद पॉजिटिव आई थी। जीनोम सीक्वेंस के लिए नमूने लैब में भेजे जाने पर सोमवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह मरीज भी होम आईसोलेशन में ही रहकर ठीक हो गया। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सामान्य उपचार से ही तीनों ही मरीज ठीक हो गए हैं इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं। लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।