spot_img

शिकारियों के तार में फंसे 3 भालू, एक की मौत

HomeCHHATTISGARHशिकारियों के तार में फंसे 3 भालू, एक की मौत

अंबिकापुर। उदयपुर विकासखंड के खोंधला पहाड़ पर शिकारियों (AMBIKAPUR NEWS) द्वारा सुअर मारने बिछाए गए तार में गुरुवार की दोपहर 3 भालू बुरी तरह फंस गए। भालुओं ने निकलने का काफी प्रयास किया लेकिन वे निकल नहीं पा रहे थे। भालुओं के चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। वन अमला भी मौके पर पहुंचा। इस दौरान एक भालू तार से छूटा तो भागते समय 4 वनकर्मी समेत 8 लोग घायल हो गए।

भैयाजी यह भी देखे: बाइक की डिक्की से दो लाख रुपए गायब

इधर भालू भीड़ की तरफ दौड़ा तो वन विभाग के परिक्षेत्र सहायक (AMBIKAPUR NEWS)  ने साहस का परिचय देते हुए भालू की गर्दन पकड़ ली और नाले की ओर धकेल दिया, इससे कई लोगों की जान बच गई। वहीं तार में फंसे 2 भालुओं को ट्रैक्यूलाइज कर बेहोश किया गया। इसमें से डेढ वर्षीय एक भालू इंजेक्शन लगने से छटपटाने लगा और तार में गर्दन जकड़ जाने से उसकी मौत हो गई। उदयपुर के खोंधला पहाड़ से अजीब तरह की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे तो देखा कि 3 भालू तारों के बीच फंसे हैं।

इसकी सूचना उन्होंने वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही एसडीओ (AMBIKAPUR NEWS)  विजेंद्र सिंह ठाकुर, रेंजर सपना मुखर्जी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। काफी संख्या में लोगों की भीड़ देख भालू तार से खुद को छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वे सफल नहीं हो पा रहे थे। इसी बीच एक भालू तार से छुटकर लोगों की ओर दौड़ा। यह देखकर सभी भागने लगे, इस बीच पत्थर व झाड़ियों से टकराकर वे गिर पड़े। घटना में 4 वनकर्मी समेत 8 लोग घायल हो गए।