spot_img

दिल्ली नगर निगम चुनाव में “झाड़ू” का जलवा, आप को मिली जीत…

HomeNATIONALदिल्ली नगर निगम चुनाव में "झाड़ू" का जलवा, आप को मिली जीत...

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की चुनावी लड़ाई जीत ली है, और भाजपा के 15 साल के शासन का अंत कर दिया। 126 वार्ड जीतने के बाद, आप आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 97 पर अटकी हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : भेंट मुलाकात में मिली शिकायत, सीएम बोले तहसीलदार गलत है, तो…

4 दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव की मतगणना जारी है। 250 के सदन में बहुमत के लिए कुल 126 सीटों की जरूरत है। आधिकारिक रुझानों के मुताबिक, बीजेपी छह वाडरें में आगे चल रही है। कांग्रेस ने सात वार्ड जीते और तीन अन्य पर आगे चल रही है, जबकि तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में कामयाब रहे हैं।

नगर निगम के 250 वाडरें के लिए 42 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस साल की शुरूआत में एमसीडी के फिर से एक होने के बाद यह पहला चुनाव था। चुनावों में केवल 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने आवास पर बैठक की। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : नीति आयोग : देश के आकांक्षी जिलों में 14 वें नंबर…

पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रवक्ता संजीव झा ने कहा कि मेयर आप का होगा। उन्होंने कहा, भाजपा ने दिल्ली को कचरे से ढक दिया है, इसे साफ किया जाएगा और एमसीडी में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनेगी। दिल्ली के लोगों ने आप को एमसीडी में लाने का फैसला किया था ताकि दिल्ली स्वच्छ और सुंदर बने।