spot_img

भेंट मुलाकात में मिली शिकायत, सीएम बोले तहसीलदार गलत है, तो निलंबित करें

HomeCHHATTISGARHभेंट मुलाकात में मिली शिकायत, सीएम बोले तहसीलदार गलत है, तो निलंबित...

महासमुंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज सरायपाली के बलौदा में भेंट-मुलाकात करने पहुंचे। सीएम के यहाँ पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका आत्मीय किया स्वागत। मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा- आज मैं बलौदा आया हूं, यहां अधिकारी हैं, जनप्रतिनिधि हैं जो आपके लिए यहां आए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : सेना झंडा दिवस : CM भूपेश ने किया सैनिकों के कल्याण…

उन्होंने पैरादान की अपील करते हुए कहा कि धान काटने का समय है आप सभी पैरादान कीजिए ये महादान है। जनता के हित में योजनाएं बनाई गई हैं। लोगों को लाभ मिल रहा है। हमने 2500 रूपए में धान खरीदा लेकिन केंद्र सरकार ने अडंगा लगाया, फिर हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू की।

इसके बाद लोगों से चर्चा करते हुए सीएम बघेल ने सरकारी योजनाओं की ज़मीनी हकीकत भी टटोली। रेखा ने मुख्यमंत्री को बताया कि राशनकार्ड बना है। मैं टेंगनापाली में रहती हूं, राशन समय से मिल रहा है। रेखा ने मुख्यमंत्री से गौठान में पानी की सुविधा और फेंसिंग की मांग की। जिसे सुनकर मुख्यमंत्री ने तत्काल बोर कराने की घोषणा की।

वहीं शंकरलाल भोई ने तीसरे बच्चे के जाति प्रमाणपत्र न बन पाने की तकलीफ़ बताई, बताया कि उस रिकॉर्ड से दो बच्चों का बना है लेकिन तीसरे बच्चे का नहीं। इस पर मुख्यमंत्री ने एसडीएम के प्रति नाराजगी जताते हुए कलेक्टर को जांच कर दो दिन में जाति प्रमाणपत्र बनाने के निर्देश दिए।

तो तहसीलदार पर भी करें कार्यवाही

यशोबंती साहू ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। उनके जमीन पर लगे धान को एक कोटवार काट ले जाता है, बसना तहसीलदार ने उसका पट्टा बना दिया है। सभी जगह शिकायत कर चुकी हूं।

भैयाजी ये भी देखे : गरियाबंद में अफसरों से बोले सीएम बघेल, शिकायत आना अच्छी बात…

उनकी शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। सीएम ने कलेक्टर से कहा कि तहसीलदार गलत है, तो निलंबित करें और कोटवार दोषी है तो बर्खास्त करें।