spot_img

शासकीय कर्मचारियों की दिवाली हो सकती है मजेदार, सरकार एरियर्स देने की तैयारी में

HomeCHHATTISGARHशासकीय कर्मचारियों की दिवाली हो सकती है मजेदार, सरकार एरियर्स देने की...

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में काम कर रहे शासकीय कर्मचारियों के लिए इस दिवाली कुछ अच्छा हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के पौने चार लाख अधिकारी-कर्मचारियों को जल्द ही महंगाई भत्ते की तीसरी किस्त देने वाली है।ज्ञात हो कि सातवें वेतनमान (7th pay commission )लागु होने के बाद कर्मचारियों को यह एरियर्स राशि है जिसे पिछले साल प्रदान करना था।

भैयाजी ये भी देखे – कोरोना काल में भी उत्तरप्रदेश ने बनाया ये ख़ास रिकार्ड

बता दे कि शासन द्वारा सातवें वेतनमान (7th pay commission ) को लागु करने के बाद यह तीसरी क़िस्त होगी जो कर्मचारियों को दी जाएगी। इससे पहले दो क़िस्त प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान प्रदान की जा चुकी है। ज्ञात हो कि टोटल 6 क़िस्त में एरियर्स का भुगतान होना है।

6 हजार से 25 हजार तक मिलने की उम्मीद

ज्ञात हो कि सातवें वेतनमान (7th pay commission )लागु होने से एक कर्मचारी को मिलने वाली क़िस्त 6 हजार से 25 हजार तक हो सकती है।यह भी ध्यान देने वाली बात है कि पिछले वर्ष जनवरी-19 से महंगाई भत्ता नहीं दिया गया है। इसमें से एक किस्त के पेमेंट को लेकर सीएम भूपेश बघेल और एसीएस वित्त के बीच प्रारंभिक चर्चा हो गई थी।

भैयाजी ये भी देखे- पुलिस के पहुंचने से पहले मिली खबर…आरोपी फ़रार, 199 पेटी अवैध…

इससे बाजार में 500 करोड़ रुपए आएंगे। डीए देने पर सरकारी खजाने पर करीब 300 करोड़ रुपए का भार आएगा। डीई की तीन किस्तों के पेमेंट को लेकर कर्मचारी संगठन ने सरकार पर दबाव बढ़ा दिया है। इस पर उनका कहना है कि कोरोना ने काफी आर्थिक नुकसान किया है।