spot_img

आग लगने से 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, सीएम ने जताया अफसोस

HomeNATIONALआग लगने से 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, सीएम ने...

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मंगलवार देर रात को हुए एक भीषण (AAGJANI) हादसे में 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक जसराना के पाढ़म में स्थित एक दुकान और उसके ऊपर बने मकान में भीषण आग लग गई।

भैयाजी यह भी देखे: शराब और मांस की सबसे अधिक खपत, राज्यों की सूची में टॉप पर तेलंगाना

इस आगजनी में एक ही परिवार के चार बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियों को मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने बताया कि आग ने दुकान के ऊपर बने मकान में एक ही परिवार के 9 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

जसराना थाने क्षेत्र में स्थित यह दुकान इलेक्ट्रॉनिक के सामान और फर्नीचर की थी। शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट लग रहा है। आग इतनी तेजी से फैली कि इस पर काबू पाने के लिए आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से अग्निशमन की 18 गाड़ियों (AAGJANI)  को लगाया गया। इसके अलावा 12 थानों की पुलिस भी बचाव कार्य में लगी थी। करीब ढाई घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में फिरोजाबाद के जसराना में एक दुकान और उसके ऊपर बने घर में आग लगने की घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल दिये जाने के निर्देश दिए हैं।