spot_img

आरोपी आफताब पूनावाला का 28 नवंबर को होगा नार्को टेस्ट

HomeNATIONALआरोपी आफताब पूनावाला का 28 नवंबर को होगा नार्को टेस्ट

दिल्ली। महरौली हत्याकांड (MAHROLI HATYAKAND) मामले के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के नार्को टेस्ट को लेकर खबर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आफताब का नार्को टेस्ट 28 नवंबर को होने की संभावना है। इधर आफताब को आज 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आप पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

भैयाजी यह भी देखे: गुजरात चुनाव 2022: CRPF के जवान ने साथियों पर चला दी गोलियां, दो की मौत

आफताब का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट

आरोपी आफताब को पॉलीग्राफ टेस्ट समाप्त हो चुका है। तीन चरणों में पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला एफसीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परीक्षण संबंधी सभी (MAHROLI HATYAKAND) सत्र पूरे हो गए। इसमें प्रक्रिया का प्रारंभिक चरण, मुख्य चरण और बाद का चरण शामिल है। उन्होंने कहा, हमारे फॉरेन्सिक विशेषज्ञ रिकॉर्डिंग का विश्लेषण कर रिपोर्ट तैयार करेंगे। अगर विशेषज्ञ संतुष्ट नहीं हुए तो उसे (पूनावाला को) फिर से बुलाया जा सकता है। अधिकारी के अनुसार, रिपोर्ट के नतीजों के आधार पर नार्को विश्लेषण करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पूनावाला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाता है, तब भी उसका नार्को विश्लेषण किया जा सकता है।

पॉलीग्राफ टेस्ट में आफताब से पूछे गये ये सवाल

पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान पूनावाला से हत्या संबंधी घटनाक्रम, आरोपी के श्रद्धा (MAHROLI HATYAKAND) के साथ संबंध, उनके बीच तनाव, श्रद्धा के मृत शरीर के टुकड़े फेंके जाने वाली जगहों, हथियार आदि के बारे में प्रश्न पूछे गए।अधिकारी ने बताया कि इस टेस्ट का उद्देश्य उसके बयानों में विसंगतियों की जांच करना था। उन्होंने बताया कि परीक्षण के नतीजे दो या तीन दिन में जांचकर्ताओं को सौंप दिए जाएंगे।