spot_img

सड़क निर्माण में लापरवाही पर धरमजयगढ़ पीडब्ल्यूडी एसडीओ और ठेकेदार को नोटिस

HomeCHHATTISGARHसड़क निर्माण में लापरवाही पर धरमजयगढ़ पीडब्ल्यूडी एसडीओ और ठेकेदार को नोटिस

धरमजयगढ़। जिले की सड़कों का हाल बेहाल है। इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के तीन दिवसीय भेंट मुलाकात कार्यक्रम में आमजनों की नाराजगी को भी झेलना (DHARAMJAYGADH NEWS)  पड़ गया था। सीएम ने सड़को को लेकर मीडिया के सक्षम रायगढ़ धरमजयगढ़, खरसिया से धरमजयगढ़, घरघोड़ा से लैलूंगा मार्ग का टेंडर तक जारी होने की जानकारी देते हुए निर्माण कार्य को जल्द से जल्द आरंभ करने का भरोषा तक दिलाया था।

भैयाजी यह भी देखे: 16 गांवों में 200 किसान अब करेंगे लाख की खेती

इस आदेश के बाद प्रदेश के पीडब्ल्यूडी ईई ने दो दिवसीय डेरा डालकर सड़को का जायजा तक लिए थे। इसके बाद भी इन सड़कों के निर्माण में पहले स्तर में ही लापरवाही सामने आने लगी है। आलम यह है कि देर शाम कलेक्टर ने बैठक पीडब्ल्यूडी विभाग की बैठक ली थी जिसमें लापरवाही मिलते ही कलेक्टर रानू साहू ने एसडीओ व ठेकेदार को नोटिस जारी की है।

निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक के बाद निर्देश

मंगलवार देर शाम कलेक्टर रानू साहू (DHARAMJAYGADH NEWS) ने सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक ली। यह बैठक मैराथन चला। कलेक्टर रानू साहू ने जिले में चल रहे है विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों के प्रगति की जानकारी ली एवं काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर साहू ने घरघोड़ा-लैलूंगा मार्ग के निर्माण एवं मरम्मत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग धरमजयगढ़ एस.बरवा एवं संबंधित ठेकेदार मेसर्स मनोज कुमार केडिया सारंगढ़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बैठक के दौरान पीडब्ल्यूडी, एडीबी एवं सड़क निर्माण में संलग्न विभागीय आधिकारी तथा ठेकेदार उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर रानू साहू ने (DHARAMJAYGADH NEWS) समीक्षा के दौरान पालीघाट से तमनार में निर्माणाधीन सड़क की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। ठेकेदार द्वारा बताया गया कि प्राथमिक कार्य पूर्ण हो चुके है जल्द ही आगे का काम प्रारंभ कर दिए जायेगा। इसी प्रकार छाल से घरघोड़ा मार्ग निर्माण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि कार्य प्रगति पर है। सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं काम में संलग्न टीम की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार घरघोड़ा से धरमजयगढ़, धरमजयगढ़ से हाटी, छाल से घरघोड़ा, रायगढ़ से पूंजीपथरा जैसे जिले के विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की।