spot_img

प्रियंका गांधी ने संभाली निकाय चुनाव की कमान, जानें क्या है रणनीति

HomeNATIONALप्रियंका गांधी ने संभाली निकाय चुनाव की कमान, जानें क्या है रणनीति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 की घोषणा नवंबर में किसी भी दिन हो सकती है। भाजपा, सपा , कांग्रेस, बसपा आदि दल नगर निकाय चुनाव को लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल मानकर तैयारियों में जुटे हैं। क्योंकि, केंद्र की सत्ता की चाबी यूपी में मानी जाती है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (PRIYANKA GANDHI) ने यूपी नगर निकाय चुनाव की बागडोर खुद संभाल ली है। प्रियंका गांधी ने सभी 6 प्रांतीय अध्यक्ष को अलग-अलग जिलों में जिम्मेदारी दी है। इन नेताओं से सामाजिक, जातीय समीकरण के साथ ही सर्वजन की भागीदारी का संदेश देने को जिम्मा दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : दूध गर्म करने के दौरान गैस सिलिंडर में लगी आग, दिव्यांग की मौत

जिलों से रिपोर्ट तैयार करेंगे प्रांतीय अध्यक्ष

सभी प्रांतीय अध्यक्ष को जिलों का आवंटन (PRIYANKA GANDHI) कर दिया है। यह अपने अपने जिलों से रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव मीटिंग कर दिशा निर्देश देंगी।उनका सभी 17 नगर निगम के साथ ही नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी जीत पर फोकस है। वह नगर निगम के मेयर प्रत्याशियों के साथ ही अन्य प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा करेंगी।

नगर निकाय चुनाव से पहले यूपी को 6 हिस्सों में बांटा

कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव से पहले यूपी को शो में बांट दिया है। सभी छह प्रांतीय अध्यक्ष को अलग-अलग जिले आवंटित किए गए हैं। यह सभी अपने-अपने जिलों में रिपोर्ट तैयार कर राष्ट्रीय महासचिव को सौंपेंगे। सभी अपने अपने जिलों के दौरे करने लगे हैं।

अधिक से अधिक निकाय जीतने की कोशिश

राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (PRIYANKA GANDHI)  निकाय चुनाव में नगर निगम के साथ ही नगरपालिका और नगर पंचायतों के प्रत्याशियों पर भी मंथन करेंगी। उनकी कोशिश निकाय चुनाव में कांग्रेस को अधिक से अधिक सीट जिताने की है। इसके लिए रणनीति बनाई गई है।

जानें किसको कौन-सा जिला मिला

राष्ट्रीय महासचिव के निर्देश पर सभी छह प्रांतीय अध्यक्ष को जिलों को आवंटन भी कर दिया गया है. योगेश दीक्षित को बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत,फर्रुखाबाद, मथुरा,आगरा, फिरोजाबाद,एटा, मैनपुरी, कासगंज, अलीगढ़ और बदायूं का जिम्मा दिया गया है। वीरेंद्र चौधरी को सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, गोरखपुर,बस्ती, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, बलिया, संत कबीर नगर, फैजाबाद, और अंबेडकर नगर का जिम्मा मिला है। अजय राय को वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, कौशांबी, इलाहाबाद, प्रतापगढ़,अमेठी और सुल्तानपुर जिलों का जिम्मा मिला है।

जिलों में बैठक करने लगे प्रांतीय अध्यक्ष

नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर और संभल. नकुल दुबे को लखनऊ, उन्नाव, बहराइच, बाराबंकी, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई और रायबरेली, जबकि अनिल यादव को कानपुर, कानपुर देहात, कन्नौज औरैया, जालौन, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट फतेहपुर हमीरपुर और इटावा की जिम्मेदारी दी गई है।यह सभी अपने अपने जिलों में बैठक करने लगे हैं।