spot_img

रोजगार मेले में पीएम मोदी ने कहा, यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण

HomeNATIONALरोजगार मेले में पीएम मोदी ने कहा, यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) रविवार को जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले में शामिल हुए। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में विभिन्न सरकारी विभागों में काम करने के लिए 3,000 युवाओं को नौकरी नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं। 21वीं सदी का यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण दशक है।

भैयाजी ये भी देखे : शिंदे सरकार ने 25 विपक्षी नेताओं की सुरक्षा में की कटौती,…

युवा जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए बड़ी संख्या में आगे आ रहे

साथ ही पीएम मोदी (PM NARENDRA MODI)  ने कहा कि मुझे खुशी है कि जम्मू-कश्मीर के युवा अपने राज्य के विकास के लिए बड़ी संख्या में आगे आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने हमेशा पारदर्शिता पर जोर दिया है। आज जो युवा सरकारी सेवाओं में शामिल हो रहे हैं, उन्हें पारदर्शिता को अपनी प्राथमिकता बनाना होगा। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर रोजगार मेला में अपने संबोधन के दौरान में कहा ट्रेन कनेक्टिविटी की दिशा में हमारा काम जारी है।

जम्मू-कश्मीर हर भारतीय का गौरव

उन्होंने (PM NARENDRA MODI)  कहा कि जम्मू-कश्मीर हर भारतीय का गौरव है।हमें मिलकर जम्मू-कश्मीर को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है और इसके लिए हमें जम्मू कश्मीर के युवाओं का साथ चाहिए। युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन इसलिए किया गया है ताकि विकास को नयी गति प्रदान की जाएं। नए एप्रोच के साथ हमें हर कदम उठाने की जरूरत है।

10 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में, सरकार ने रोजगार के अवसरों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। रोजगार मेला कार्यक्रम के पहले चरण में, आने वाले कुछ महीनों में केंद्र सरकार द्वारा 10 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र सौंपे जाने हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि 2019 से अब तक जम्मू-कश्मीर में लगभग 30,000 सरकारी पद भरे गए हैं, जिनमें से पिछले 1-1.5 वर्षों में लगभग 20,000 नौकरियां दी गई हैं। यह नया केवल जम्मू कश्मीर बल्कि सम्पूर्ण भारत के लिए खुशी की बात है।