spot_img

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सप्तम राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर निकली जागरूकता रैली

HomeCHHATTISGARHBILASPURस्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सप्तम राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर निकली जागरूकता रैली

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को सप्तम राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आयुष विभाग द्वारा अम्बिकापुर के घड़ी चौक में आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा भगवान धन्वन्तरी के छाया चित्र में पुष्प अर्पित कर नमन किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : NIT रायपुर के डॉ. ललित और डॉ.शुभ्रता को मिला पेटेंट, बनाया…

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि आयुर्वेद को दैनिक जीवन मे अपनाकर शरीर को आसानी से स्वस्थ रखा जा सकता है। आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से बहुत ही कम खर्चे में ईलाज हो सकता है। योग को अपनाकर कई बीमारियों से बचा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि घरेलु उपयोग की सामग्रियों जिनमें अधिकांश मसाले के रूप में उपयोग करते है उनका सही समय पर और सही मात्रा में उपयोग दवा का काम करते हैं। जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ केडी मिश्रा ने बताया कि लोगों को आयुर्वेद अपनाने के लिए जागरूक करने आयुर्वेद पखवाड़ा चलाया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निवास में लगाई धान की झालर, निभाई…

हर दिन आयुर्वेद, हर घर आयुर्वेद की थींम पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही स्वच्छता से स्वस्थ जीवन के बारे में भी लोगां को बताया जा रहा है। इस अवसर पर सीजीएमएससी के अध्यक्ष व लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम, पार्षद शैलेन्द्र सोनी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, आयुष विभाग के चिकित्सक व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।