spot_img

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : सोनिया बोली लंबे समय से था इंतज़ार, CM भूपेश ने डाला वोट

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : सोनिया बोली लंबे समय से था इंतज़ार, CM...

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी अखिल भारतीय कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए आज वोटिंग हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मीडिया के सवाल पर कहा कि “मैं बहुत लंबे वक्त से इस दिन का इंतजार कर रही थी।”

भैयाजी ये भी देखें : ED के प्रेस नोट पर सियासत जारी, भाजपा प्रवक्ता बोले कांग्रेस…

कांग्रेस पार्टी में मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में मतदान कर दिया है। जब सोनिया गांधी से मीडिया ने सवाल पूछा कि “क्या आप खुश हैं ?” तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि “मैं इस दिन का बहुत लंबे वक्त से इंतजार कर रही थी।”

इधर सोशल मीडिया में आज के मतदान के दौरान राहुल गांधी की ली गई एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए हो रहे मतदान में राहुल लाइन लगकर अपनी बारी का इंतज़ार करते नज़र आरहे है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी कर्नाटक के बेल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में अपना वोट डाला है।

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में बतौर उम्मीदवार मैदान में उतरे मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना वोट बेंगलुरु में डाला, तो वहीं दूसरे प्रत्याशी शशि थरूर तिरुवनंतपुरम में मतदान किया। इनके अलावा देशभर के 9800 पीसीसी डेलीगेट (वोटर ) 40 पोलिंग स्टेशन के 68 पोलिंग बूथ पर मतदान कर रहे है।

मतदान होने के बाद मतपेटियों को दिल्ली लाया जाएगा। फिर 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और कांग्रेस को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिल जाएगा। दिल्ली में दो पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं। इनमें एक दिल्ली प्रदेश मुख्यालय तों वहीं एक कांग्रेस मुख्यालय पर बनाया गया है। डीपीसीसी में दो पोलिंग बूथ बने हैं जहां करीब 280 वोटर्स मतदान करेंगे।

मरकाम-भूपेश ने डाला वोट

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन को राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान केंद्र बनाया गया है। यहाँ सबसे पहला वोट पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने डाला। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल समेत सूबे के तमाम मंत्री, विधायक नेता सांसदों ने भी अपने वोट डालें।

भैयाजी ये भी देखें : महिला आयोग अध्यक्ष की गाड़ी में तोड़ फोड़, जबरिया घर में…

छत्तीसगढ़ में सभी सांसद विधायक और पीसीसी पदाधिकारियों समेत 307 प्रतिनिधि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए मतदान कर रहे है।