spot_img

अचानक स्कूल पहुंची कलेक्टर, बच्चों से बोली-जो टॉप करेगा, उसे जहाज़ से भेजूंगी दिल्ली…

HomeCHHATTISGARHBASTARअचानक स्कूल पहुंची कलेक्टर, बच्चों से बोली-जो टॉप करेगा, उसे जहाज़ से...

कांकेर। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कांकेर विकासखण्ड में संचालित विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा कक्षा में छात्र-छात्राओं को पढ़ाकर उनके शैक्षणिक गुणवत्ता को परखा।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : CG Board ने ज़ारी की10वीं-12वीं के आवेदन की तारीख़,…

उन्होंने प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को अंग्रेजी वर्णमाला व हिन्दी की कविता पढ़कर सुनाने को कहा, वहीं हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी के विद्यार्थियों को पढ़ाते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए अच्छा पढ़ाई करने के लिए समझाइश दी।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधितार्थ विशेष विद्यालय कोदाभाट का निरीक्षण किया, तथा कक्षा चौथीं एवं पांचवीं के विद्यार्थियों कोे ब्रेल लिपि में अध्ययन करते मूक बधिर बच्चों को देखकर उनसे सांकेतिक भाषा में बातचीत किया। कलेक्टर द्वारा पूछे जाने पर मूक बधिर बच्चों ने बोर्ड में लिखे हुए फलों के नाम सांकेतिक भाषा में बताये।

इसके बाद कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल के साथ कांकेर विकासखण्ड के प्राथमिक शाला गुडरापारा दसपुर एवं हाई स्कूल दसपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय गुडरापारा में उन्होंने कक्षा दूसरी एवं तीसरी के बच्चों को पढ़ाया तथा उनसे अंग्रेजी वर्णमाला एवं हिन्दी की कविता पढ़कर सुनाने को कहा। विद्यालय में अव्यवस्था पर कलेक्टर ने नाराज़गी जताई एवं बच्चों के शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिये गये।

अपने निजी खर्च पर भेजूंगी दिल्ली

कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने हाई स्कूल दसपुर एवं स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय पटौद का भी निरीक्षण किया। हाईस्कूल दसपुर में उन्होंने कक्षा 9वीं एवं 10वीं के विद्यार्थियों तथा स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय पटौद में कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को पढ़ाते हुए मन लगाकर पढ़ाई करने की समझाईश दी।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर के 13 ठिकानों से ED की टीमें लौटी, एक IAS की गिरफ्तारी की सूचना

दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में स्थान बनाने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले का जो भी विद्यार्थी कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के राज्य मेरिट सूची में अपना स्थान बनायेगा, उन्हें अपने खर्चे से हवाई जहाज से दिल्ली की यात्रा कराई जायेगी। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद करने के लिए भी समझाईश दिया।