spot_img

रायपुर के 13 ठिकानों से ED की टीमें लौटी, एक IAS की गिरफ्तारी की सूचना

HomeCHHATTISGARHरायपुर के 13 ठिकानों से ED की टीमें लौटी, एक IAS की...

 

रायपुर। प्रर्वतन निदेशालय (ED) की टीमों ने 13 ठिकानों में जांच पूरी कर ली है। टीम ने आखरीदौर में चिप्स के सीईओ के यहां कई महत्वपूर्ण दस्तावेज खंगाले है। इधर रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के बंगले की जांच शुरू नहीं हो पाई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक सभी ठिकानों से अब तक 4 करोड़ रूपए से अधिक नगदी बरामद किया गया है।

ED सूत्रों के अनुसार एक आईएएस के फार्म हाउस में जांच में काफी कुछ जानकारियां मिली है। यहां से खदान खनन लाइसेंस के कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। खास बात यह है कि ये अफसर करीब सालभर पहले डायरेक्टर माइनिंग के पद से हट चुके हैं। जायसवाल, और एक अन्य कारोबारी आकाश अग्रवाल का स्वर्ण भूमि में मकान है, और ईडी की टीम देर शाम तक वहां डटी रही।

आकाश को साथ लेकर अलग जगह पर ईडी की टीमों ने मंगलवार को भिलाई, रायगढ़, बिलासपुर कोरबा में कोल, शराब ट्रॉसपोटर्स के गठजोड़ में शामिल तीन आईएएस, अमोलक सिंह भाटिया, हेमंत जायसवाल, सुनील अग्रवाल, विजय मालू के घर दबिश दी थी। इन सभी के यहां बुधवार देर रात तक जांच और बयान दर्ज कर टीमें वापस लौट आई है। टीम अपने साथ बड़ी तादाद में दस्तावेज बरामद किया है। सूर्यकांत तिवारी भी प्रदेश में नहीं है, लेकिन उनकी गैरहाजिरी में जांच पड़ताल होती रही है।

ट्रांसपोर्टर नवनीत तिवारी को भी अलग से ले जाकर ईडी ने पूछताछ की है। समाचार एजेंसी ने ईडी के हवाले से जानकारी दी है कि इन आईएएस अफसरों, कारोबारियों के यहां कल हुई छापेमारी में 4 करोड़ रूपए बरामद किए गए है। साथ ही अनएकाउंटेड ज्वेलरी और सोना बिस्किट, डल्ले भी सीज किया गया है। वहीं एक आईएएस अफसर की गिरफ्तारी की भी जानकारी सामने आई है।