spot_img

Breaking : CG Board ने ज़ारी की10वीं-12वीं के आवेदन की तारीख़, ऐसे करना होगा आवेदन

HomeCHHATTISGARHBreaking : CG Board ने ज़ारी की10वीं-12वीं के आवेदन की तारीख़, ऐसे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CG Board) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों की परीक्षा फार्म भरने किया है। मंडल ने एक सुचना जारी करते हुए दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा दिलाने वाले लाखों छात्रों के लिए आवेदन करने की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखें :  रायपुर के 13 ठिकानों से ED की टीमें लौटी, एक IAS की गिरफ्तारी की सूचना

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CG Board) से ज़ारी सुचना के मुताबिक शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी यानी कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षाओं के आवेदन पत्र शासकीय और अशासकीय संस्थाओं से ऑनलाइन माध्यम से लिए जाएंगे। मंडल छात्रों से 30 नवंबर से ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा के लिए आवेदन लेना शुरू कर रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस बोली, रमन सिंह में साहस है तो सीएम भूपेश बघेल की चुनौती स्वीकार करें

अगर कोई विद्यार्थी किसी कारणवश तय समय में अपना आवेदन प्रस्तुत नहीं कर पाता है तो ऐसे विद्यार्थियों को विलंब शुल्क के साथ आवेदन करना होगा। ऐसे विद्यार्थियों जो विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भर रहे है उनके लिए मंडल (CG Board) ने 15 दिसंबर 2022 तक का समय तय किया है। वही विशेष विलंब कर साथ फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर है। हाई स्कूल हायर सेकेंडरी स्वाध्याय परीक्षार्थियों के आवेदन पत्र ऑनलाइन भरे जाने के संबंध में निर्देश मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in में देखे जा सकते है।