spot_img

वाह रे लापरवाही, रिटायर हो चुके प्राध्यापकों का कर दिया गया अलग-अलग जगह तबादला

HomeCHHATTISGARHवाह रे लापरवाही, रिटायर हो चुके प्राध्यापकों का कर दिया गया अलग-अलग...

बिलासपुर। उच्च शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों (BILASPUR NEWS) को यह पता नहीं है कि विभाग में कर्मचारी कार्यरत हैं या रिटायर हो चुके हैं। कॉलेज में पदस्थ रहे कॉलेज के एक प्राध्यापक को रिटायर होने के बाद भी दो अलग-अलग कॉलेजों में स्थानांतरण का आदेश जारी कर दिया। इतना ही नहीं दो और प्रोफेसर ऐसे हैं, जिनका तबादला दो अलग-अलग कॉलेजों में कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : बच्चा चोर समझ पटौद में ग्रामीणों ने दो को पीटा

उच्च शिक्षा विभाग ने 30 सितंबर को प्रदेश स्तर पर प्राचार्य, ग्रंथपाल, सहायक प्राध्यापक और स्पोर्ट्स टीचरों का तबादला आदेश जारी किया है। प्रदेश के अलग-अलग कॉलोजों के करीब 370 सहायक प्राध्यापकों का तबादला आदेश जारी किया गया है। इसमें बिलासपुर के साइंस कॉलेज से करीब 6 महीने पहले रिटायर हो चुके डॉ.गौरीशंकर साव का सूची में दो अलग-अलग स्थानों पर नाम है। रिटायर होने के बाद भी उन्हें पहले साइंस कॉलेज से एनसीजे कॉलेज दल्ली राजहरा कॉलेज और दूसरी बार साइंस कॉलेज से वाड्रफनगर सरकारी कॉलेज में पदस्थ करने का आदेश जारी किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : 10 लाख के इनामी दो हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

इसी प्रकार साइंस कॉलेज (BILASPUR NEWS) के सहायक प्राध्यापक डॉ मनीष दीवान को पहले रानी दुर्गावती कॉलेज मरवाही और सूची में ही दूसरी जगह साइंस कॉलेज से जेपी वर्मा कॉलेज में स्थानांतिरत किया गया है। इसी प्रकार साइंस कॉलेज के ही डॉ. डी. मिश्रा को भीमराव अंबेडकर कॉलेज पामगढ़ और सूची में दूसरी जगह शासकीय रानी दुर्गावती कॉलेज वाड्रफनगर में पदस्थ करने का फरमान जारी किया गया है। सूची में करीब जिले से 33 सहायक प्राध्यापको के नाम शामिल है, जिसमें से 1 प्राध्यापक रिटायर हो चुके हैं और दो प्राध्यापकों का दो अलग-अलग कॉलेजों में स्थानांतरण कर दिया गया है।

प्राचार्य और स्पोर्ट्स टीचरों का भी तबादला

सूची में जिले से 3 कॉलेजों के प्राचार्यों (BILASPUR NEWS) का भी तबादला किया गया है, जिसमें नवीन कॉलेज सकरी के प्राचार्य डॉ. श्यामलाल निराला को जेपी वर्मा कॉलेज, साइंस कॉलेज के प्राचार्य डा.ॅ एसआर कमलेश को बिलासा कॉलेज और बिलासा कॉलेज की प्राचार्य ज्योति रानी सिंह को साइंस कॉलेज का प्राचार्य बनाया गया है। इसी प्रकार रतनपुर महामाया कॉलेज के स्पोर्ट्स टीचर प्रमोद तिवारी को जेपी वर्मा कॉलेज जरहाभाठा और साइंस कॉलेज के डॉ अजय सिंह को राजीव गांधी कॉलेज अंबिकापुर भेजा गया है।