spot_img

आदिवासियाें की माैत पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने

HomeCHHATTISGARHआदिवासियाें की माैत पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने

रायपुर। बस्तर के नारायणपुर बौर बीजापुर में इंद्रावती नदी (BASTAR NEWS) के किनारे बसे 7 गावों में बीते 5 महीनों के भीतर 39 आदिवासियों की अज्ञात बीमारी से हुई मौत पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। एक तरफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस मामले में प्रदेश सरकार पर तीखा हमला किया है। वहीं प्रदेश के मंत्री रवींद्र चौबे ने डॉ. रमन सिंह पर ही निशाना साधते हुए कहा, उनको अपना कार्यकाल याद करना चाहिए, तब बस्तर में सौ-सौ मौतें होती थीं।

भैयाजी ये भी देखें : शराबी शिक्षकों के कारण स्कूल नहीं जा रहे बच्चे, शिक्षा के मन्दिर में लग गए ताले

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि.. वनवासी भाई मर रहे हैं क्योंकि अधिकारी (BASTAR NEWS) नींद में हैं, व्यवस्थाएं बिखरी हुई हैं, प्रशासन बेखबर है और प्रदेश का मुखिया मस्त है। डाॅ. रमन का यह भी कहना है, सरकार बस्तर में पूरी तरह से फेल है। इतने बड़े मुद्दे के प्रकाश में आने के बाद भी सरकार गंभीर नही हैं।

भैयाजी ये भी देखें : गौ-रक्षा करने वाले बताएं बेजुबानों की मौत का जिम्मेदार कौन : धरमलाल

रमन अपना कार्यकाल याद करें: चौबे

डा. रमन के इस बयान पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, डॉ. रमन सिंह अपने कार्यकाल (BASTAR NEWS) को याद करें। श्री चौबे ने कहा, मुझे लगता है कि थोड़ा उनको पीछे पलटकर देखना चाहिए। डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में बस्तर में 100-100 मौतें मलेरिया से होती थीं। हम विधानसभा में मामला उठाते थे, उस वक्त बस्तर में स्वास्थ्य की व्यवस्था चरमरा गई थी। उनके कार्यकाल में कोई देखने वाला नहीं था। अब छोटे-छोटे मौत के आकड़ों को गिना रहे हैं तो ये उनका दुर्भाग्य है।