spot_img

ICC T20 Rankings : दूसरे नंबर में काबिज़ हुई भारत की बल्लेबाज़ मंधाना…

HomeSPORTSICC T20 Rankings : दूसरे नंबर में काबिज़ हुई भारत की बल्लेबाज़...

मुंबई। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अपने हालिया प्रदर्शन के बाद, बल्लेबाजों की ताजा ICC T20 Rankings में नंबर 2 पर पहुंच गई, जिससे आस्ट्रेलियाई दिग्गज मेग लैनिंग तीसरे स्थान पर आ गई हैं, जबकि बेथ मूनी शीर्ष स्थान अभी भी बरकरार है।

भैयाजी ये भी देखें : “कोड नेम तिरंगा” में एक अलग किरदार में बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी परिणीति चोपड़ा

मंगलवार को जारी ताजा ICC T20 Rankings में मूनी टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की तालिका में 743 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि मंधाना 731 अंकों के साथ दूसरे और लैनिंग 725 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

मंधाना ने तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान 111 रन बनाए और इससे 26 वर्षीय बल्लेबाज टी20 बल्लेबाजों की नई सूची में कुल मिलाकर दो पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई।न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (715) भी अच्छी फॉर्म में चल रही है, भारतीय बल्लेबाज से एक स्थान पीछे हैं।

भारत की युवा ओपनर शेफाली वर्मा 666 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की श्रृंखला में अपनी प्रभावशाली शुरूआत के बाद, वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में आकर्षक बढ़त हासिल की। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने शुरूआती मैच में भारत की सात विकेट की जीत के दौरान शानदार 91 रनों की पारी खेली और बल्लेबाजों की सूची में कुल मिलाकर तीन पायदान की बढ़त के साथ सातवें स्थान पर आ गयीं।

ICC T20 Rankings इन्हे भी मिली बढ़त

मंधाना की कई साथियों ने भी बड़ी प्रगति की, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर (चार स्थान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर) और यास्तिका भाटिया (आठ स्थानों की छलांग लगाकर 37 वें स्थान पर) ने उस मैच में अर्धशतकों के बाद अच्छी बढ़त हासिल की।

भैयाजी ये भी देखें : शेफाली शाह ने खोला खाना बनाने का राज़…इस वज़ह से खाना बनाना है पसंद

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस ने उसी मैच में दो विकेट चटकाए और वनडे गेंदबाजों की सूची में कुल मिलाकर 10वें स्थान पर पहुंच गई, जबकि टीम की साथी चार्लोट डीन चार पायदान ऊपर चढ़कर 20वें स्थान पर पहुंच गईं।भारत की स्पिनर दीप्ति शर्मा ने उसी मैच के दौरान दो विकेट हासिल किया, जिसके परिणामस्वरूप वह वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में छह स्थान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुंच गईं।