spot_img

ओणम् त्याग के प्रतीक का पर्व : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

HomeCHHATTISGARHओणम् त्याग के प्रतीक का पर्व : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। ओणम् पर्व राजा महाबलि को याद करने का अवसर है। जिन्होंने अपने वचन का पालन करने के लिए खुद को ईश्वर के सामने सौंप दिया था। जब वामन अवतार के रूप में भगवान विष्णु ने उनसे तीन पग जमीन मांगा और विराट रूप धरकर दो पग में पृथ्वी और आकाश को नाप लिया था तो तीसरा पग धरने के लिए राजा बलि ने अपना सिर आगे कर दिया था।

मुख्यमंत्री बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे। ओणम् महोत्सव का आयोजन आज राजधानी रायपुर में रायपुर केरला समाजम् की ओर से किया गया था। इस दौरान जिला रायपुर सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा, रायपुर नगर निगम में पार्षद श्रीकुमार मेनन, रायपुर केरला समाजम् के अध्यक्ष वी.जी. शशिकुमार, उपाध्यक्ष बी. गोपाकुमार, महासचिव टी.सी. शाजी एवं कोषाध्यक्ष थॉमस के.एन्टोनी विशेष रूप से मौजूद थे।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर रेलवे के माल गोदाम में आग, 50 से ज्यादा पैकेट जले

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल (CM BHUPESH BAGHEL)  ने सबसे पहले सभी को ओणम् पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस मौके पर कहा कि, केरल राज्य की कल्पना करने से ही स्मृति में जो छवि उभरकर आती है कि एक ऐसा प्रदेश जहां बहुत सुंदर हरियाली है। यह हरियाली वहां मनुष्यों ने बनाई हैं। केरल में औषधीय पौधों का भंडार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल समाज से अनुशासन, शिक्षा और सेवाभाव दूसरे समाजों को भी सीखना चाहिए। इस अवसर पर समाज की प्रतिष्ठित नागरिक का भी सम्मान किया गया। वहीं रायपुर केरला समाज की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह और पारम्परिक नेट्टीपट्ट्म भेंट किया गया।