spot_img

लखीमपुर कांड: झांसा, रेप, मर्डर और एनकाउंटर

HomeNATIONALलखीमपुर कांड: झांसा, रेप, मर्डर और एनकाउंटर

लखीमपुर। लखीमपुर कांड (LAKHIMPUKHIRI KAND) पुलिस ने सिर्फ 24 घंटे में दो दलित बहनों की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। पुलिस की माने तो दो दलित बहनों को बहलाया-फुसलाया गया, फिर हवस का शिकार बनाया और जुर्म छिपाने के मकसद से मारकर पेड़ से लटका दिया गया। इस बीच रेप के आरोपी जुनैद की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें उसके पैर में गोली लगी है।

भैयाजी यह भी देखे: इन राज्यों में अगले दो दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट

दरअसल, लखीमपुर खीरी में दो बहनों की पेड़ से लटकती लाश मिलने के बाद तरह-तरह की थ्योरी सामने आ रही थी, लेकिन पुलिस की जांच उम्मीद से ज्यादा तेज रफ्तार से आगे बढ़ी। पुलिस ने चंद घंटों के भीतर पेड़ से लटकती लाश के पीछे की कहानी ऑन कैमरा बता दी। एसपी संजीव सुमन (LAKHIMPUKHIRI KAND)  की माने तो सबसे पहले दो आरोपी बाइक से दोनों बहनों से मिलने आए। एसपी संजीव सुमन का दावा है कि दोनों बहनों की पहले से दोनों आरोपियों सोहेल और जुनैद से जान-पहचान थी। दोनों ने बहनों के साथ रेप किया। इसके बाद दोनों जब शादी का दबाव डालने लगीं तो सोहेल और जुनैद ने हफीजुल के साथ मिलकर हत्या कर दी। इसके बाद करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया गया। दोनों ने बहनों की लाश को पेड़ पर लटका दिया।

पुलिस की थ्योरी पर परिवार का दावा

हालांकि, मृतका का परिवार इस दावे को खारिज कर रहा है कि दोनों लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाया गया। मृतका के भाईयों का कहना है कि जब वारदात हुई तो पुलिस यहां मौजूद नहीं थी, हम यहां थे, हमने पूरी घटना देखी, मेरी बहनों को घसीटकर ले जाया गया था, उसे तीन युवक घसीटकर लेकर गए थे। इससे पहले मृतका की मां ने भी कहा था, ‘बुधवार दोपहर 3 युवक उनकी बेटियों को उठाकर ले गए और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए। घटना में शामिल आरोपी पड़ोसी गांव लालपुर के रहने वाले हैं।

क्या है पूरा मामला

लखीमपुर (LAKHIMPUKHIRI KAND) के एक गांव की सरहद पर पेड़ से लटकी हुई दो बहनों की लाश मिली थी। दलित समुदाय से आने वाली दोनों लड़कियां परसो दोपहर 3 बजे तक घर का आंगन का हिस्सा थीं और शाम होते-होते बेजान लाशें बनकर यूपी में कानून के राज के दावे पर सवाल खड़ी कर रही थीं।परिवार की माने तो इन दो बहनों के साथ ज्यादती की इंतेहा हुई। परिवार का आरोप है कि दोनों को अगवा किया गया, उनसे रेप हुआ और फिर दोनों की हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया गया। परिवार इसी गांव के एक शख्स पर उंगलियां उठा रहा था, जिसका नाम छोटू है और उसका घर चंद सौ मीटर की दूरी पर है। पुलिस ने आरोपी छोटू को गिरफ्तार किया तो पूरी कहानी सामने आ गई।