spot_img

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह, हर्षल इन…स्टैंडबाय में समी

HomeNATIONALT20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह, हर्षल इन...स्टैंडबाय...

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। सोमवार को मैराथन बैठक के बाद शाम को BCCI ने टीम का ऐलान किया। हालाँकि इस बैठक के बाद घोषित हुए टीम में कोई भी चौंकाने वाले फैसले नज़र नहीं आए।

भैयाजी ये भी देखें : फिल्म विक्रम वेधा का ट्रेलर रिलीज़…दिखा ऋतिक सैफ का ज़बरदस्त एक्शन

T20 World Cup के लिए एक बेहतरीन बैलेंस स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशी की बात है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है, जो चोट की वजह से काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए अब दोनों फिट हैं। इस बार भारतीय टीम की में गेंदबाज़ी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह के कन्धों पर होगा।

उनके साथ भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह भी होंगे। इन सभी के अलावा हार्दिक पंड्या भी हैं, जो अब लगातार बॉलिंग कर रहे हैं और ज़रूरत पड़ने पर चार ओवर भी फेंक सकते है। ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को अगर इतिहास रचना है तो इन बॉलर्स का चलना बेहद जरूरी है।

जडेजा आउट अक्षर इन…

इधर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। हाल ही में उनके घुटने की सर्जरी हुई, जिसके चलते वह क्रिकेट से अब अगले कुछ हफ्ते के लिए दूर रहेंगे। यही कारण रहा कि रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है, वह भी लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और लंबे शॉट्स खेल सकते हैं।

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

भारत का शेड्यूल

  • 17 अक्टूबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (वॉर्म अप मैच) 9.30 AM
  • 19 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड (वॉर्म अप मैच) 1.30 PM
  • 23 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान, 1.30 PM
  • 27 अक्टूबर- भारत बनाम A2, 12:30 PM
  • 30 अक्टूबर- भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 4.30 PM
  • 2 नवंबर- भारत बनाम बांग्लादेश, 1.30 PM
  • 6 नवंबर- भारत बनाम B1, 1.30 PM