spot_img

पटवारी और सहायक ग्रेड 2 अफसर रिश्वत लेते गिरफ़्तार, ACB की कार्यवाही…

HomeCHHATTISGARHपटवारी और सहायक ग्रेड 2 अफसर रिश्वत लेते गिरफ़्तार, ACB की कार्यवाही...

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने रिश्वत लेते हुए दो अधिकारियों को रंगे हाथों धर दबोचा है। इसमें जिला सूरजपुर से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक ग्रेड 2 और दुर्ग जिले के कोहका भिलाई से एक पटवारी को गिरफ्तार किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : NEET परीक्षा में फेल होने के बाद सातवीं मंज़िल से कूदी…

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर में एक स्कूल की वर्ष 2021-2022 की मान्यता के नवीनीकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक ग्रेड 2 में पदस्थ जोगेश्वर प्रसाद ने 15,000 रुपए रिश्वत की मांग की थी। इस शिकायत पर प्रार्थी द्वारा जोगेश्वर प्रसाद को ₹15000 की रिश्वत लेते कार्यालय के नजदीक एक बुक डिपो से ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है।

वही एक दूसरे मामले में भिलाई के पटवारी नीलकमल सोनी ने नामांतरण और ऋण पुस्तिका के नाम पर 6000 की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत प्रार्थी ने एंटी करप्शन ब्यूरों में की थी। एसीबी ने पटवारी नीलकमल सोनी को 6000 रुपए बतौर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचने की योजना बनाकर उसकी गिरफ्तारी की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : TET 2022 : हाईकोर्ट के आदेश के बाद व्यापम ने बढ़ाई…

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने इन दोनों रिश्वतखोर अफसरों को गिरफ्तार कर, इनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही कर रहा है।