spot_img

रायपुर पहुंचे सरसंघचालक मोहन भागवत, तीन दिनों तक बैठक में होंगे शामिल

HomeCHHATTISGARHरायपुर पहुंचे सरसंघचालक मोहन भागवत, तीन दिनों तक बैठक में होंगे शामिल

रायपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत राजधानी रायपुर पहुंच गए है। भागवत यहाँ संघ की अखिल भारतीय समन्वयक समिति की बैठक में शामिल होंगे। समिति की यह बैठक तीन दिनों तक रायपुर एयरपोर्ट के सामने स्थित जैनम मानस भवन में होगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : राज्यपाल ने की शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय के कॉलेजों में संकायाध्यक्षों…

यह बैठक 10 से 12 सितंबर तक राजधानी रायपुर के जैन मानस में आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की “भारतीय समन्वयक समिति” की इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के भी कई बड़े नेता शामिल होंगे।

गौरतलब है कि संघ की “अखिल भारतीय समन्वय समिति” की बैठक हर साल आयोजित होती है। बैठक में संघ के द्वारा किए जा रहे कामकाज की समीक्षा और आगामी रणनीति तैयार की जाती है। छत्तीसगढ़ में यह पहली मर्तबा है कि संघ की अखिल भारतीय समन्वयक समिति की बैठक होने जा रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 3 दिनों तक चलने वाली अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के महासचिव और अन्य पदाधिकारी भी भाग लेने रायपुर आ सकते है।

इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद के तमाम पदाधिकारी, वनवासी कल्याण आश्रम जैसे दर्जनभर से ज़्यादा संगठनों के अध्यक्ष, महासचिव समेत सभी बड़े पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे। इधर इस बैठक को सुबे में होने वाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

तीन दिन बाद ही निकलेंगे बाहर

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में इस बार कई बदलाव किए गए है। बैठक में शामिल होने वाले सभी सहभागी, संगठन के नेता या पदाधिकारी यहाँ आएंगे, वे सीधे बैठक की समाप्ति के बाद ही ही बाहर निकलेंगे। यानी तीन दिनों तक सभी के रहने खाने की पूरी व्यवस्था जैनम भवन में की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के लिए तैयार छत्तीसगढ़, साव ने…

ये व्यस्था संघ के स्वयं सेवक ही संभाल रहे हैं। चाय, नाश्ते से लेकर खाना बनाने और साफ-सफाई तक की व्यवस्था स्वयं सेवक ही संभालेंगे। ये भी तीन दिनों तक अंदर ही रहेंगे। बैठक में संघ से प्रेरित और अनुषांगिक संगठन के क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे।