spot_img

दैनिक वेतन भोगी के कर्मचारी सरकार के खिलाफ भीख मांगकर कर रहे प्रदर्शन

HomeCHHATTISGARHदैनिक वेतन भोगी के कर्मचारी सरकार के खिलाफ भीख मांगकर कर रहे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी (RAIPUR NEWS) हड़ताल पर हैं। इन कर्मचारियों में गुस्सा भरा हुआ है । वजह यह है प्रशासन ने नियमित अधिकारी कर्मचारियों की बात सुनी महंगाई भत्ता भी बढ़ाया, मगर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की कोई नहीं सुन रहा।

पिछले 16 दिनों से दैनिक वेतन भोगी वन कर्मचारी संघ रायपुर में धरना दे रहा है। 6000 से अधिक कर्मचारियों वाले इस संगठन के धरने में शामिल होने प्रदेशभर से कर्मचारी रायपुर पहुंचे हैं। बूढ़ा तालाब (RAIPUR NEWS) के किनारे धरना स्थल पर इन कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। मगर अब तक प्रशासनिक अधिकारियों ने इनसे कोई चर्चा नहीं की।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर में ठहरे झारखंड के विधायक आज रांची के लिए होंगे रवाना

आलम यह है कि इन कर्मचारियों ने भीख मांग कर अपना विरोध जताया है । सड़क पर कर्मचारी प्लास्टिक के डिब्बे लेकर बैठ गए और राह चलते लोगों से भीख मांगी । कर्मचारियों ने कहा कि इन्हें (RAIPUR NEWS) नियमित नहीं किया जा रहा है । जिसकी वजह से यह बेहद परेशान है। परिवार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। बहुत से कर्मचारियों को 10 से 15 साल अपनी सेवा देते समय गुजर गया मगर इन्हें नियमित नहीं किया गया। इस वजह से भीख मांग कर गुजारा करने की मजबूरी है।