spot_img

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष साव बोले, कांग्रेस ने किया नौकरी देने का झूठा वादा

HomeCHHATTISGARHभाजपा प्रदेशाध्यक्ष साव बोले, कांग्रेस ने किया नौकरी देने का झूठा वादा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर युवाओं के साथ अन्याय करने का आरोप मढ़ा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज भाजपा कार्यालय में एक पत्रकारवार्ता लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा।

भैयाजी ये भी देखें : बेरोजगारी पर मंत्री चौबे बोले-प्रदेश की दर 0.78 फ़ीसदी, फिर प्रदर्शन…

उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार यहाँ के युवाओं के साथ अन्याय कर रही है।” उन्होंने कहा कि “सत्ता में आने से पहले अपने जन घोषणा पत्र में नौकरी देने का झूठा वादा किया। कांग्रेस सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। युवाओं को रोज़गार देने की बजाय कर्ज लेकर संकट में डालने का काम सरकार कर रही है।”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव ने आगे कहा “कल का आंदोलन ऐतिहासिक था, इस आंदोलन में सभी ज़िलों से युवा आए थे। बेरोज़गार युवाओं के हक की लड़ाई के लिए हल्ला बोल आंदोलन के दौरान राजधानी की सड़कों में जनसैलाब उमड़ा था।

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार आंदोलन को दबाने कंटेनर का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद भी बैरिकेट तोड़कर कंटेनर के ऊपर चढ़कर सीएम हाउस के घेराव का आंदोलन सफल रहा। 28 अप्रैल 2002 के युवा मोर्चा के आंदोलन के बाद सरकार में बीजेपी आई थी, इस बार भी ऐसा ही होगा।”

जवाब देने की जिम्मेदारी-साव

कांग्रेस और भाजपा के बीच चल रहे तीखे बयानों के शीतयुद्ध पर भी साव ने अपनी बात रखी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने को भाजपा पदाधिकारियों पर टीका-टिप्पणी को कांग्रेस की बौखलाहट बताया है। उन्होंने कहा कि शालीनता की सीमा पार कर हमारे नेताओं के ख़िलाफ़ अपशब्द बोले जा रहे है, ये उचित नहीं।

भैयाजी ये भी देखें : देश में फिर चमका छत्तीसगढ़, क्रेडा को मिलेगा बेस्ट परफ़ॉर्मिंग स्टेट नोडल एजेंसी अवार्ड

लोकतंत्र में सत्ता पक्ष की ज़िम्मेदारी होती है कि विपक्ष के सवालों का जवाब दे, लेकिन ये सरकार जवाब देने की बजाय प्रश्न करती है, ये लोकतंत्र में ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि राज्य के कर्मचारियों के साथ भी सरकार अत्याचार कर रही है, उनकी माँगे जायज़ है, ये पूरी होनी चाहिए।