spot_img

CM हाउस के क़रीब पहुंचे युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता, लाठीचार्ज…सैकड़ों गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHCM हाउस के क़रीब पहुंचे युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता, लाठीचार्ज...सैकड़ों गिरफ़्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता हज़ारों की संख्या में मुख्यमंत्री निवास घेरने के लिए निकले। भाजयुमों के कार्यकर्ताओं ने शहरभर में की गई बैरिकेडिंग को तोड़ कर,

भैयाजी ये भी देखें : मंत्री ताम्रध्वज ने की गृहविभाग की समीक्षा, कहा “पर्याप्त है बल…”

सीएम हाउस की तरफ अपने कदम बढ़ाए तब पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया। जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी की गई। इस लाठीचार्ज में कई भाजयुमो कार्यकर्ताओं को चोटें आई है।

नगर निगम मुख्‍यालय से भाजयुमो कार्यकर्ता सीएम हाउस घेरने कूच कर चुके हैं। इसी बीच भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव, विधायक सौरभ सिंह और विधायक श्रीचंंद सुंदरानी सहित कई बड़े नेता गिरफ्तार कर लिए गए हैं। भाजयुमो कार्यकर्ता पुलिस के तमाम कड़ी सुरक्षा को ध्‍वस्‍त बैरिकेडिंग तोड़ते हुए सर्किट हाउस तक पहुंचने में सफल हो गए हैं।

इसी बीच भाजयुमो कार्यकर्ताओं की जगह-जगह पुलिस के साथ झड़प हुई। अलग-अलग इलाकों में लगाए गए बैरिकेडिंग की वजह से कार्यकर्ता आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। इस वजह से कार्यकर्ता उग्र हो गए। महिला थाना के पास लगाए बैरिकेडिंग को कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया और ओसीएम चौक की ओर बढ़ गए हैं।

तीन महीने की दी है मोहलत

ऐसा पहली बार है कि भीड़ सीएम हाउस के इतने करीब पहुंच गई है। इससे पहले नगर निगम के पास हुई सभा में मंच से BJYM अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिसंबर तक सभी सरकारी वेकैंसी को भरा जाए।

भैयाजी ये भी देखें : BJYM Protest Live : तेजस्वी बोले “भूपेश बघेल और उसकी पुलिस…

साथ ही अनियमित कर्मचारियों को नियमित करें। इसके लिए भूपेश सरकार को 3 माह का अल्टीमेटम देते हैं। इसके बाद फिर से आंदोलन होगा।