spot_img

मंत्री ताम्रध्वज ने की गृहविभाग की समीक्षा, कहा “पर्याप्त है बल…”

HomeCHHATTISGARHमंत्री ताम्रध्वज ने की गृहविभाग की समीक्षा, कहा "पर्याप्त है बल..."

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बुधवार को सूबे के गृह विभाग की समीक्षा की है। इस समीक्षा के लिए उन्होंने प्रदेश के आला पुलिस अफसरों समेत विभाग के तमाम अफसरों की एक बैठक ली।

भैयाजी ये भी देखें : BJYM Protest Live : तेजस्वी बोले “भूपेश बघेल और उसकी पुलिस…

इस बैठक में गृहमंत्री ने पुलिस विभाग के सभी ब्रांच के कामकाजों की समीक्षा की इसके साथ ही उन्होंने तमाम ब्रांच के अफसरों से उनकी जरुरत और परेशानियों को भी जाना। इस बैठक में सबसे अहम सूबे के बढ़ते क्राइम ग्राफ को नीचे लाने पर भी मंथन किया गया।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा कि “पुलिस महकमें में लगभग 10-15 ब्रांच हैं, सभी के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई है। विभाग में सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ काम कर रहे है। ब्रेन मेपिंग पर भी चर्चा हुई, उस पर आगे बढ़ेंगे। बिलासपुर और रायपुर में नया जेल बनवा रहे हैं। कुछ उप जेल को जिला जेल भी बनाया जा रहा है, 99 प्रतिशत केस कवर किया जा रहा है।

गृहमंत्री बोले “पर्याप्त है पुलिस बल”

इधर साहू ने पुलिस बल की कमी, छुट्टी नहीं मिलने और परफॉर्मेंस को लेकर हुए सवालों का जवाब दिया। गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा कि “हमारे पास पर्याप्त रूप में बल हैं और बेहतर परफॉर्मेंस दे रहे है। सिर्फ उनको और क्या सुविधाएं दे सकते हैं, उस पर बात है ? नई भर्तियां लगातार हो रही है। पुलिस में काम के घंटे निर्धारित नहीं होते, क्योंकि अपराध का कोई समय नहीं होता। मानसिक और पारिवारिक तनाव को लेकर लगातार डीजीपी के साथ चर्चा होती रहती है। दो-तीन हफ्ते में 2 दिन डीजीपी खुद मिलते हैं।

भैयाजी ये भी देखें : जीपीएम के “भालू लैंड” में अब हाथियों की भी धमक…ग्रामीण हो…

साइबर थाना के लिए हो सकता है निर्णय

हर जिलों में साइबर थाना खोलने को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा कि तीन चार जगह खोल दिए गए हैं। इस पर भी विस्तार से चर्चा की गई है। साइबर थाने में साइबर के जानकार लोगों व यंग लोगों को समाहित किया जाएगा। अन्य विभागों से भी चर्चा की जा रही है। आम जनता के लिए जन जागरण अभियान भी चलाया जा रहा है।