spot_img

अलग खबर : दिसम्बर तक नौ IFS अफसर होंगे रिटायर

HomeCHHATTISGARHअलग खबर : दिसम्बर तक नौ IFS अफसर होंगे रिटायर

रायपुर। छत्तीसगढ़ वन विभाग से इस वर्ष भारतीय वन सेवा (IFS) के 9 अधिकारी सेवानिवृत होंगे। इन अधिकारियों की विदाई के साथ ही रिक्त पदों के लिए अक्टूबर के अंतिम सप्ताह और दिसंबर में विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक होगी। इसमें पदोन्नत किए जाने वाले अधिकारी का नाम फाइनल किया जाएगा।

बता दें कि इस वर्ष अब तक 3 आईएफएस (IFS) यूनुस अली, एसएसडी बढग़ैय्या और एसएस बजाज रिटायर हो चुके हैं। इसके बाद सितंबर में वन बल प्रमुख एवं पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी, अक्टूबर में जय सिंह म्हस्के और अनुराग श्रीवास्तव, दिसंबर में पीवी नरसिंह राव, पीसी पांडेय और बीवी उमादेवी का नाम शामिल है। बताया जाता है कि पीसीसीएफ एवं वनबल प्रमुख राकेश चतुर्वेदी की विदाई के बाद राज्य लघुवनोपज निगम के एमडी संजय शुक्ला को पीसीसीएफ बनाया जा सकता है।

भैयाजी यह भी देखे: अवैध रूप से संचालित 6 ड्राइविंग स्कूलों का लाइसेंस निलंबित

डीपीसी के लिए रिक्त पदों की पूर्ति करने के लिए एक पद के लिए तीन नामों का पैनल (IFS) बनाया जाएगा। साथ ही इस वर्ष सेवानिवृत होने वाले प्रमुख पदों को डीपीसी के जरिए पूरा किया जाएगा। बता दें कि प्रतिनियुक्ति में इस राज्य सेवा में 24 और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में 6 अधिकारी विभिन्न विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे है। वन विभाग में अधिकारियों की कमी को देखते हुए राज्य प्रतिनियुक्ति पर गए कुछ आईएफएस को वापस बुलवाया जा सकता है।