spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी..

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,...

 

नई दिल्ली। देशभर में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। विभाग कि मानें तो इस साल कई राज्यों में अनुमान से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। कुछ एक राज्यों में अच्छी बारिश से किसानों को काफी राहत मिली है, तो दूसरी तरफ कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बनने से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। इसके लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव अब उड़ीसा सहित पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, झारखंड ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली, पंजाब और हरियाणा सहित पहाड़ों पर भी बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण और गोवा में भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 24 घण्टों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश की चेतावनी है। छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग समेत दर्जनभर जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी सम्भावनाएं मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है।