spot_img

आज़ादी में मुसलमानों की भूमिका बताएगी AIMIM, ओवैसी बोले-होगी जनसभा

HomeNATIONALआज़ादी में मुसलमानों की भूमिका बताएगी AIMIM, ओवैसी बोले-होगी जनसभा

हैदराबाद। “हर घर तिरंगा” अभियान के जवाब में AIMIM ने जनसभा और मुशायरे का आयोजन किया है। इस अभियान में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आजादी के 75 साल पूरे होने पर 12 और 13 अगस्त को ये आयोजन कर रही है।

भैयाजी ये भी देखें : मूकबधिर स्कूली बच्चों ने “हमर तिरंगा” थीम पर बनाई पेंटिंग, हुए…

ओवैसी ने आरोप लगाया है कि “फासीवादी ताकतें चाहती हैं कि मुसलमानों ने देश की आजादी की जो लड़ाई लड़ी, उसे खत्म कर दिया जाए। उनकी पार्टी आयोजन में ज्यादा से ज्यादा युवाओं के आने की अपील कर रही है ताकि फासीवादी ताकतों के इरादे कामयाब न हो पाएं।”

ओवैसी ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि “12 अगस्त को शेखपेट में “भारत की आजादी में मुसलमानों की भूमिका” पर जनसभा होगी। जनसभा के बाद मुशायरा का आयोजन ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुख्यालय दारुस्सलाम में किया जाएगा।”

मुसलमानों की भूमिका को मिटाया जा रहा

पार्टी अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि “समुदाय के नेता, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि और धार्मिक विद्वान बैठक को संबोधित करेंगे। उन्होंने लोगों, विशेषकर युवाओं से बड़ी संख्या में जनसभा में भाग लेने की अपील की।”

ओवैसी ने कहा कि ऐसे समय में जब भारत अपनी आजादी के 75 साल मना रहा है, फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतें इतिहास को विकृत करने की कोशिश कर रही हैं ताकि या तो आजादी की लड़ाई में मुसलमानों की भूमिका को मिटाया जा सके या इसे नजरअंदाज किया जा सके।

AIMIM याद करेगा आज़ादी की कुर्बानियां

सांसद ने एक वीडियो संदेश में कहा कि जनसभा में वक्ता स्वतंत्रता आंदोलन में हमारे पूर्वजों की निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका और उनके किए गए महान बलिदानों को याद करेंगे और इस पर प्रकाश डालेंगे। उन्होंने कहा कि हम महान नेताओं को न केवल श्रद्धांजलि देंगे बल्कि उनके बलिदानों को याद करेंगे ताकि हम अपने देश को और मजबूत कर सकें।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : कार से आगे निकल गई बाईक, हुआ विवाद…चली…

ओवैसी ने कहा कि इसी विषय पर दारुस्सलाम में मुशायरा होगा। भारत की स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों की निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करने के लिए कार्यक्रम में देश भर के प्रमुख उर्दू कवि भाग लेंगे।